• Thu. Sep 19th, 2024

छठ पर्व आज धार्मिक श्रद्धा और पारम्‍परिक भक्तिभाव के साथ मनाया जा रहा है
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaछठ पूजा आज देश के विभिन्न भागों में पारंपरिक उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। छठ पूजा के तीसरे दिन, श्रद्धालु शाम को सूर्य को अर्घ्य देते हैं। चार दिवसीय पर्व का समापन कल सूर्य देवता को प्रातः-अर्घ्य के साथ होगा। छठ पर्व सूर्य देव और उनकी पत्नी उषा की अराधना के लिए किया जाता है। इस पर्व के दौरान, लोग पृथ्वी पर जीवन को बनाए रखने के लिए, ऊर्जा और जीवन-शक्ति के देवता सूर्य का धन्यवाद करते हैं।
बिहार में उत्‍साह का माहौल है। इस मौके पर गाए जाने वाले पांरपरिक लोकगीतों ने इस उत्‍सव में चार चांद लगा दिए हैं।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छठ पूजा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी है। अपने संदेश में राष्‍ट्रपति ने कहा कि छठ पर्व के अवसर पर सूर्य देव की पूजा करने और मां प्रकृति के प्रति सम्‍मान और आभार व्‍यक्‍त करने की परम्‍परा रही है।

उन्‍होंने कहा कि यह पर्व नदियों, तालाबों और अन्‍य जल स्रोतों की पूजा का अवसर प्रदान करता है। उन्‍होंने लोगों से कहा कि वे प्रकृति और पर्यावरण के संरक्षण का संकल्‍प ले और कोविड-19 महामारी के फैलाव को ध्‍यान में रखते हुए छठ पर्व मनाये।

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने छठ पर्व पर लोगों को बधाई दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने सूर्य देवता से प्रार्थना की कि वे अपनी ऊर्जा का उपयोग देशवासियों के स्‍वास्‍थय और समृद्धि के लिए करें।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने छठ पूजा के अवसर पर लोगों को बधाई दी है।
===========
courtesy
==============
छठ पर्व आज धार्मिक श्रद्धा और पारम्‍परिक भक्तिभाव के साथ मनाया जा रहा है
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *