• Sun. May 5th, 2024

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india ,covid-19 recovery rate कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर लगभग 77 प्रतिशत हुईदेश में कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर बेहतर होकर अब लगभग 77 प्रतिशत हो गई है। अब तक इस संक्रमण से 29 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 62 हजार 26 मरीजों को इलाज के बाद अस्‍पतालों से छुटटी दी गई। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि स्‍वस्‍थ होने वालों की दर में लगातार सुधार हो रहा है और अब यह कुल मामलों के 21 दशमलव दो-छह प्रतिशत पर आ गया है। सक्रिय मामलों की तुलना में स्‍वस्‍थ होने वाले मरीजों की दर तीन दशमलव छह गुणा हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि जुलाई के पहले सप्‍ताह से अगस्‍त के अंतिम सप्‍ताह तक संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्‍या चार गुणा तक पहुंच गई है।

सरकार द्वारा टैस्‍ट, ट्रैक और ट्रीट की रणनीति के कारण स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या भी बढी है और मृत्‍यु दर में कमी आई है। इस समय देश में संक्रमण से होने वाली मौतों का प्रतिशत एक दशमलव सात-छह है। पिछले 24 घंटों में 78 हजार 357 नये मामले सामने आये हैं। पिछले 24 घंटों में महाराष्‍ट्र, आन्‍ध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्‍तरप्रदेश में कुल मामलों के 50 प्रतिशत मरीज सामने आये हैं।

इस समय देश में सक्रिय मामलों की संख्‍या 8 लाख, एक हजार 282 है। पिछले 24 घंटों में हुई एक हजार 45 मौतों के साथ अब तक इस संक्रमण से 66 हजार 333 लोगों की मौत हो चुकी है।(Courtesy)

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india ,covid-19 recovery rate

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *