• Fri. May 3rd, 2024

रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनें : राजस्व मंत्री राजपूत

रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनें : राजस्व मंत्री राजपूत
govindrajputराहतगढ़ में विशाल रोजगार मेला संपन्न

परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने युवाओं का आहवान किया है कि वे रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बने। गुरूवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में विशाल रोजगार मेला का शुभारंभ कर संबोधित कर रहे थे। श्री राजपूत ने कहा कि सभी युवा अपनी योग्यता को पहचाने एवं चुनौतियों का सामना करते हुए स्व-रोजगार प्रारंभ करें, जिससे कि वे रोजगार के साथ स्व-रोजगार देने वाले भी बन सकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 3 लाख से अधिक भर्तियाँ की जा रही हैं।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एक लाख सरकारी नौकरियों के माध्यम से रोजगार देने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी कंपनी, रोजगार मेला में चयनित अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार से परेशानी न हो, इसकी विशेष व्यवस्था करें। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कक्षा 10वीं, 12वीं, स्नातक एवं आईटीआई वाले व्यक्तियों को पहली प्राथमिकता दें और उनको रोजगार उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि आज का नौजवान बहुत ही स्वाभिमानी है और अपने स्वाभिमान के हिसाब से कार्य करता है। सभी नौजवान अपनी उपयोगिता को पहचाने एवं आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार स्टार्टअप योजना एवं मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के माध्यम से अनेक योजनाएँ प्रारंभ कर रोजगार देने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि केसली विकासखंड के एक युवा ने बड़ी नौकरी छोड़कर प्रधानमंत्री स्टार्टअप योजना के तहत स्व-रोजगार के तहत खेती का कार्य प्रारंभ किया और आज वह अपना नाम पूरे देश में रोशन कर रहा है।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र है, जिसके ग्रामीण युवक-युवती पढ़े-लिखे हैं, उनको रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रोजगार मेला आयोजित किया गया है, आगे भी इसी प्रकार के रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अपने भाग्य की लकीरें खुद तैयार करें और आगे बढ़े। मध्यप्रदेश शासन आपके साथ है। मंत्री श्री राजपूत ने चयनित युवाओं को जॉइनिंग लेटर प्रदान किए एवं उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएँ दीं। अपना कैरियर बनाने के लिए संघर्ष करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। संघर्ष ही आपको नई ऊँचाइयों तक पहुँचाएगा। कोई भी काम छोटा नहीं होता है, हर काम को ईमानदारी से करें।
===========================================
रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनें : राजस्व मंत्री राजपूत
govindrajput

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *