• Sat. May 4th, 2024

मंत्री सारंग ने कोरोना की आशंका के चलते नहीं मनाया जन्म-दिन, किया शासकीय कार्य

मंत्री सारंग ने कोरोना की आशंका के चलते नहीं मनाया जन्म-दिन, किया शासकीय कार्य
vishvassarangमंत्रालय में हाई लेवल बैठक में कोरोना की तैयारियों को लेकर लिये महत्वपूर्ण निर्णय
ट्वीटर पर देश में नंबर 1 पर रहे मंत्री श्री सारंग, लोगों ने वर्चुअली दी शुभकामनाएँ
हमीदिया अस्पताल में कोरोना योद्धाओं से किया संवाद, बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूआत

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कोरोना की संभावित चौथी लहर के ख़तरे के मद्देनज़र जन्म-दिन न मानते हुए अपना पूरा दिन शासकीय कार्यों में बिताया। मंत्री श्री सारंग की अपील पर अमल करते हुए देश से उनके शुभचिंतकों ने वर्चुअली ही शुभकामनाएँ दी, जिससे ट्वीटर पर देश में हैशटैग #HBDVishvasSarang नंबर 1 पर ट्रैंडिंग में रहा।

मंत्री श्री सारंग ने को मंत्रालय में कोरोना को लेकर बुलाई चिकित्सा शिक्षा विभाग की हाई लेवल बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये। उन्होंने प्रत्येक मेडिकल कॉलेज में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल चिह्नित कर कोरोना मरीजों के उपचार हेतु पर्याप्त बिस्तर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये होशंगाबाद जिले के बाबाई में INOX कंपनी के प्लांट को निश्चित समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश भी दिये।

मंत्री श्री सारंग ने कोविड एवं कोविड जैसे लक्षणों की RTPCR एवं RAT टेस्टिंग सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कोरोना के उपचार एवं जाँच में आवश्यक समस्त सामग्रियों को चिन्हांकित कर मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ सर्विस कॉर्पोरेशन लिमिटेड से खुली नीविदा प्रक्रिया द्वारा दरें निर्धारित करने के निर्देश दिये। श्री सारंग ने प्रदेश के समस्त चिकित्सा महाविद्यालयों में बूस्टर डोज़ लगाये जाने का अभियान प्रारंभ करने के भी निर्देश दिये।

मंत्री श्री सारंग ने कोरोना की संभावित ख़तरे को दृष्टिगत रखते हुए अपना जन्म-दिन नहीं मनाने का निर्णय लिया था। उन्होंने अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से व्यक्तिगत भेंट न करते हुए केवल वर्चुअली शुभकामनाएँ प्रेषित करने का आग्रह किया था। देशभर में इस अपील का असर देखने को मिला और मंत्री श्री सारंग को बधाई देते हुए देश ट्वीटर पर हैशटैग #HBDVishvasSarang नंबर 1 पर ट्रैंड में रहा।

मंत्री श्री सारंग ने सोशल मीडिया एवं जूम मीटिंग से वर्चुअली अपने शुभचिंतकों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कोरोना से बचाव के लिये सभी से मास्क पहनने, बूस्टर डोज़ लगाने सहित कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

मंत्री श्री सारंग ने गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल में कोरोना काल के दौरान अपनी सेवाएँ देने वाले कोरोना योद्धाओं से संवाद कर उनका मनोबल बढ़ाया और संभावित कोरोना की लहर की स्थिति में तैयार रहने के लिये प्रेरित किया। मंत्री श्री सारंग ने कोरोना योद्धाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल के भयावह दौर में अपने प्राणों की परवाह किये बगैर मरीजों की जान बचाई। उनके योगदान से ही हमारे देश ने कोरोना के खिलाफ जंग में विश्व में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। संवाद से पूर्व उन्होंने कोरोना से बचाव के लिये हमीदिया अस्पताल में बूस्टर डोज़ अभियान का शुभारंभ भी किया।

नरेला में लगे बूस्टर डोज़, सभी वार्डों में वर्चुअली दी शुभकामनाएँ

मंत्री श्री सारंग के आह्वान पर नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में कोरोना वायरस से बचाव के लिये बूस्टर डोज़ वैक्सीनेशन कैंप लगाये गये। यहाँ युवाओं सहित बड़ी संख्या में वृद्धजनों ने भी बूस्टर डोज़ लगवाये। इस दौरान सभी बूस्टर टीकाकरण केंद्रों पर एलईडी स्क्रीन इंस्टाल की गई थी, जिससे बूस्टर डोज़ लगवाने आये नागरिक और कार्यकर्ताओं से मंत्री श्री सारंग ने वर्चुअली संवाद किया।

श्री सारंग की अपील पर क्षेत्र के रहवासियों ने बगैर किसी भव्य आयोजन के कोरोना निर्देशों का पालन किया। क्षेत्र के सभी वार्डों में निःशुल्क मास्क का वितरण किया गया। उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री सारंग ने अपने जन्म-दिवस के अवसर पर उपहार स्वरूप मास्क पहनने, बूस्टर डोज़ लगवाने सहित समस्त कोरोना नियमों का पालन करने के अपील की थी।
====================================================
मंत्री सारंग ने कोरोना की आशंका के चलते नहीं मनाया जन्म-दिन, किया शासकीय कार्य
vishvassarang

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *