• Thu. Apr 25th, 2024

राष्ट्रवाद की रक्षा और आतंकवाद पर संयुक्त प्रहार मोदी की अमेरिका यात्रा का सुफल- नंदकुमारसिंह चौहान

27/06/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के अमेरिका प्रवास में अप्रत्याशित रेडकार्पेट रिसेप्शन, वर्किंग डिनर और गत 6 माह में व्हाईट हाउस में पहली बार राजकीय सम्मान के साथ मोदी की अगवानी ने साबित कर दिया है कि वैश्विक पटल पर श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत का मस्तक उंचा किया है। ट्रंप ने श्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका का सच्चा मित्र बताकर भारत की प्राथमिकता बढ़ते वर्चस्व पर विश्व शक्ति की मोहर लगा दी है।
उन्होंने कहा कि वास्तव में डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रवाद पर सवार होकर चुनाव जीते है। उनका मिशन अमेरिका फस्र्ट रहा है। इधर श्री नरेन्द्र मोदी की कट्टर राष्ट्रवादी की पहचान में इस बात से दोगुना इजाफा हुआ कि उन्होंने भी भारत फस्र्ट का आव्हान करते हुए मेक इन इंडिया की प्रतिबद्धता को धरातल पर उतारा। श्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका की धरती पर विश्व शक्तियों को साहसपूर्वक भारत के नेक इरादों से जहां अवगत कराया वहीं विश्व शक्तियों को अंतर्राष्ट्रीय परंपराओं, कानून का पालने करने का आव्हान करके चीन और अमेरिका को कर्तव्योन्मुख होने के लिए खबरदार किया। उनका आशय चीन के बढ़ते विस्तारवाद, उन्मुक्त जल क्षेत्र पर एकाधिकार करने की दुष्प्रवृत्ति के प्रति आगाह करना था। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समझौते का सम्मान करने की बात कहकर अमेरिका को भी पेरिस समझौता से मुकरने की ओर इंगित कर दिया।
श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने जहां भारत की सुरक्षा चिंताओं से ट्रंप को सहमत किया वहीं आतंकवाद से जंग में अमेरिका की प्रतिबद्धता को सार्वजनिक बना दिया। इसी का संकेत अमेरिका ने हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन को आतंकवादी घोषित कर दे दिया। श्री चौहान ने श्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को ऐतिहासिक और सफल बताया। प्रधानमंत्री को बधाई दी है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.