• Sat. Jul 20th, 2024

पंजाब में लुधियाना में गैस रिसाव के कारण 11 लोगों की मृत्‍यु और कई अन्‍य बीमार

पंजाब में लुधियाना में गैस रिसाव के कारण 11 लोगों की मृत्‍यु और कई अन्‍य बीमार
gasleakinludhiyana,punjab,ludhiyanaपंजाब के लुधियाना में आज एक रिहायशी इलाके में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्‍य बीमार हो गए। मृतकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

उपायुक्‍त सुरभि मलिक ने मीडिया को बताया कि गैस रिसाव का पता लगाने के लिए मेनहॉल से नमूने एकत्र किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि गैस के असर से लोगों की मौत हुई है और पोस्‍टमोर्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। उपायुक्‍त ने बताया कि सरकार ने मृतकों के निकटतम परिजन को दो-दो लाख रुपए और बीमार व्‍यक्ति को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने और मुफ्त इलाज की घोषणा की है।

सुश्री मलिक ने कहा कि पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और स्‍थानीय लोगों से सुरक्षित स्‍थानों पर जाने को कहा गया है। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मियों को बुलाया गया है साथ ही एनडीआरएफ की विशेष टीम जांच करेगी कि किस प्रकार की गैस का रिसाव हुआ है।

पीडितों को लुधियाना के सिविल अस्‍पताल और सतगुरू प्रताप सिंह अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने लुधियाना गैस त्रासदी में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्‍यक्‍त किया है। वे आज राजभवन में मन की बात की 100वीं कड़ी की विशेष स्क्रीनिंग के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने भी ट्वीट कर दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है।
=====================================Courtesy===========================
पंजाब में लुधियाना में गैस रिसाव के कारण 11 लोगों की मृत्‍यु और कई अन्‍य बीमार
gasleakinludhiyana,punjab,ludhiyana

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *