• Mon. Jul 22nd, 2024

बुधनी में 400 करोड़ का मेडिकल कॉलेज बनेगा : मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,smartschool,smartclass,smarteducation,budhni,medicalcollegeinbudhniबुधनी का होगा सर्वांगीण विकास
गरीब बहनों को आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाया जायेगा
“लाड़ली बहना” योजना होगी शुरू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बुधनी में 400 करोड़ रूपये का अत्याधुनिक और सर्व-सुविधायुक्त मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। वे जल्द ही शिलान्यास के लिए बुधनी आएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बुधनी का सर्वांगीण विकास होगा। बुधनी इस समय स्वच्छता में प्रदेश में 5 वें नंबर पर है। इसे पहले नंबर पर लाना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सीहोर जिले के बुधनी में माँ नर्मदा तट बुधनी घाट पर नर्मदा जयंती महोत्सव को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं नर्मदा मैया का बेटा हूँ और मेरी सभी बहनें माँ नर्मदा की बेटियाँ हैं। हमारा रिश्ता भाई-बहन का है। आज माँ नर्मदा की जयंती पर सभी बहनों को आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाने के लिए राज्य शासन ने “लाड़ली बहना योजना” शुरू करने का निर्णय लिया है। सभी वर्ग की गरीब बहनों को प्रतिमाह 1000 रूपये, इस तरह 12 हजार रूपये हर साल मिलेंगे। साथ ही उन्हें शासन की अन्य योजनाओं का लाभ भी पूर्ववत मिलता रहेगा। मुझे बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनों की समाज में इज्जत बढ़ेगी। अगर बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा। परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा और समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा। “लाड़ली बहना योजना” प्रदेश की बहनों की जिंदगी को और बेहतर बनाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बुधनी में विकास का महायज्ञ चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यहाँ सड़कों का निर्माण उच्च गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी माँ नर्मदा से प्रार्थना है कि मैं जन-सेवा, विकास और कल्याण के कार्य पूरी क्षमता से कर सकूँ तथा सभी को माँ नर्मदा की कृपा मिले। उन्होंने कहा कि पर्यावरण-संरक्षण और माँ नर्मदा के प्रवाह को सतत् बनाये रखने के लिये प्रत्येक नागरिक अधिकाधिक पौध-रोपण करे। अपने जन्म-दिवस पर पौध-रोपण जरूर करें। माँ, बहन, बेटियों का सम्मान किया जाय। बेटा और बेटी को बराबर मानें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहाँ बेटियों को गलत नजर से देखने पर सख्त सजा दी जाती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को बिजली की बचत करना चाहिए। उन्होंने बुधनी को नशामुक्त बनाने का प्रयास करने के लिये कहा। मुख्यमंत्री ने यह सब संकल्प नागरिकों को दिलाया। उन्होंने भांजे-भांजियों को खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया और कहा कि वे उच्च शिक्षा के लिए फीस की चिंता नहीं करें, राज्य शासन द्वारा उनके कॉलेज की पढ़ाई की फीस योजना अंतर्गत भरी जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधनी में धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना की। उन्होंने प्रदेश के सर्वांगीण विकास और सुख-समृद्धि की प्रार्थना की।
===================================================
बुधनी में 400 करोड़ का मेडिकल कॉलेज बनेगा : मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,smartschool,smartclass,smarteducation,budhni,medicalcollegeinbudhni

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *