• Sun. Nov 27th, 2022

गोवा रोजगार मेले में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24,goa,goarozgarmela,rozgarmelaयुवाओं को रोजगार देने की दिशा में आज गोवा सरकार ने अहम कदम उठाया है। गोवा सरकार के विभिन्न विभागों में अनेकों नौजवानों को आज सामूहिक नियुक्ति पत्र दिए जाएँगे। नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को और उनके माता पिता को बहुत-बहुत बधाई। मुझे बताया गया है कि आने वाले कुछ महीनों में गोवा पुलिस समेत अन्य डिपार्टमेंट्स में भी भर्तियां होने वाली हैं। इससे गोवा पुलिस और मजबूत होगी और नागरिकों की, ख़ास कर के टूरिस्टों की सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सुविधा बढ़ने वाली है।

साथियों,

पिछले कुछ हफ्तों से देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। केंद्र सरकार भी रोजगार मेले के माध्यम से, भारत सरकार में हर महीने हजारों युवाओं को नौकरी दे रही है। मुझे खुशी है कि जहां-जहां भाजपा सरकारें हैं, डबल इंजन की सरकारे हैं, वहां राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर ऐसे रोजगार मेले का आयोजन कर रही हैं।

साथियों,

बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार ने गोवा के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया है। लगभग 3000 करोड़ रूपए की लागत से मोपा में बने नए हवाई अड्डे का लोकार्पण भी जल्द ही होने जा रहा है। इस एयरपोर्ट के निर्माण से जुड़े कार्यो में गोवा के हजारों लोगो को रोजगार मिला है। इसी तरह आज जो गोवा में कनेक्टिविटी के प्रोजेक्ट चल रहे हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उनसे भी गोवा के युवाओ को रोजगार के अवसर मिले हैं। स्वयंपूर्ण गोवा का विजन गोवा में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के साथ ही राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बेहतर बना रहा है। Goa Tourism Master Plan and Policy के जरिए राज्य सरकार ने गोवा के विकास का नया खाका भी तैयार किया है। इससे Tourism sector में निवेश और बड़ी तादाद में रोजगार बढ़ने की नई संभावनाएं बनी हैं।

साथियों,

गोवा के ग्रामीण क्षेत्रों को भी आर्थिक मजबूती देने और पारंपरिक खेती में रोजगार बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। धान, फ्रूट प्रोसेसिंग, नारियल, जूट, और मसालों का उत्पादन करने वाले किसानों को, सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है। ये सारे प्रयास गोवा में रोजगार और स्वरोजगार के अनेकों नए अवसर बना रहा है।

साथियों,

आज जिन युवाओं को गोवा में नियुक्ति पत्र मिला है, उनसे मैं एक और बात कहूंगा। अब आपके जीवन के सबसे अहम 25 वर्ष अब शुरू होने जा रहे हैं। अब आपके सामने गोवा के विकास के साथ ही 2047 के नए भारत का भी लक्ष्य है। आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है, देश के विकास के लिए भी काम करना है। मुझे विश्वास है कि आप सभी पूरी निष्ठा और तत्परता से अपने कर्तव्य पथ का अनुसरण करते रहेंगे।

एक बार फिर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। धन्यवाद।
===========================Courtesy===================
गोवा रोजगार मेले में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24,goa,goarozgarmela,rozgarmela

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.