• Sat. Oct 1st, 2022

हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएँ – मुख्यमंत्री चौहान

हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएँ – मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialiveजनता की सेवा के लिए है राज्य सरकार
मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत कोटमा में ग्रामीणों के समक्ष की योजनाओं की समीक्षा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार जनता की सेवा के लिए है। शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए और उनके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आनी चाहिए। योजनाओं से सबको फायदा हो, सबके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आए, गरीब की जिंदगी सुधर जाए ऐसे प्रयास होने चाहिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल जिले के विकासखण्ड सोहागपुर के ग्राम पंचायत कोटमा में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने फैसला किया है कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राही सरकारी दफ्तरों के चक्कर नही लगाएंगे, बल्कि शासन-प्रशासन के लोग गाँवों में जाकर हितग्राहियों से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि, मुख्यमंत्री किसान कल्याण, मुख्यमंत्री कन्या विवाह, लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री मातृ वंदना, उज्ज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, आहार अनुदान, मछुआ क्रेडिट कार्ड, अटल पेंशन योजना आदि की ग्रामीणों के समक्ष समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का जिन हितग्राहियों को लाभ नहीं मिला, उनकी सूची तत्काल तैयार करें और सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को 31 अक्टूबर के पूर्व दिलाना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिविर में किसान-कल्याण योजना में कुछ किसानों को राशि नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसान सम्मान निधि योजना का जिन किसानों को लाभ नहीं मिला है, उन्हें लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राशन वितरण व्यवस्था को और अधिक कारगर और पारदर्शी बनाएँ। राशन वितरण योजना का लाभ सभी पात्र गरीब परिवारों को मिलना चाहिए। विधायक श्री जयसिंह मरावी ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये। जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामखेलावन पटेल, सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, अध्यक्ष महिला वित्त विकास निगम श्रीमती अमिता चपरा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रभा मिश्रा, विधायक श्रीमती मनीषा सिंह एवं श्री शरद कोल सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।
=================================================
हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएँ – मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.