• Tue. Dec 6th, 2022

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास पर की गणेश प्रतिमा की स्थापना
#ganeshchaturthi,ganeshchaturthikihardikshubhkamnayen,#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialiveगणेश प्रतिमा लेने सपरिवार पहुँचे माता मंदिर
मुख्यमंत्री ने गणेश चतुर्थी पर प्रदेशवासियों को दी बधाई और शुभकामनाएँ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज गणेश चतुर्थी पर मुख्यमंत्री निवास में गणेश प्रतिमा की स्थापना की। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान, धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह, पुत्र श्री कार्तिकेय सिंह तथा श्री कुणाल सिंह के साथ गणेश प्रतिमा लेने माता मंदिर चक्की चौराहा क्षेत्र पहुँचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिनेश प्रजापति के श्रीराम नरेश आर्ट शिव कला केंद्र के पंडाल में श्री गणेश जी से निवास आगमन का आहवान किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान सपरिवार गणेश प्रतिमा के साथ खुले सुसज्जित वाहन में पुष्प-वर्षा और ढोल-नगाड़ों के साथ मुख्यमंत्री निवास की ओर रवाना हुए। जहाँ से न्यू मार्केट, बाणगंगा, पॉलिटेक्निक चौराहा होते हुए मुख्यमंत्री श्री निवास पहुँचे। उन्होंने मार्ग में जन-सामान्य को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ दी और उनका अभिवादन स्वीकार किया।

पुष्प-वर्षा और “गणपति बप्पा मोरिया, घर-घर पूजन हो रिया” और “एक-दो-तीन-चार- गणपति जी की जय- जय कार” के घोष के बीच श्रीमती साधना सिंह ने पूजा-अर्चना कर गणेश प्रतिमा का निवास में प्रवेश कराया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मीडिया प्रतिनिधियों के माध्यम से प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना काल में भगवान श्रीगणेश की पूजा और उत्सव कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने पड़े थे। अब कोरोना समाप्त है, गणपति जी आ रहे हैं। प्रति वर्षानुसार आज परिवार सहित हम गणेश जी लेने आए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्रीगणेश सिद्धिविनायक, विघ्नहर्ता और सद्बुद्धि देने वाले हैं। भगवान गणेश सत्मार्ग पर चलाने वाले तथा सबका कल्याण करने वाले हैं। भगवान श्रीगणेश सब के‍ विघ्न हरें, सबका कल्याण करें, सबके जीवन में आनंद, उत्साह और प्रसन्नता बनी रहे। उनके आशीर्वाद और कृपा से देश और प्रदेश की प्रगति के सारे विघ्न दूर हों, यही उनके चरणों में प्रार्थना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि पूरे उत्साह के साथ विधि-विधान से गणपति जी की पूजा करें, गणेश उत्सव मनाएँ और सब सुखी हों, सब निरोग हों, सबका मंगल और कल्याण हो, की प्रार्थना करें।
=====================================================
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास पर की गणेश प्रतिमा की स्थापना
#ganeshchaturthi,ganeshchaturthikihardikshubhkamnayen,#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.