• Thu. Apr 18th, 2024

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच कल से
pinkballtestmatch,bharataustraliapinkballtestmatchभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट कल 30 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में खेला जायेगा। इस मैच के शुरू होने से पहले दोनों टीमों के हौसले बुलंद हैं। एक तरफ टीम इंडिया हाल ही में वनडे सीरीज में मिली हार को भुलाने की कोशिश करेगी तो वहीं दूसरी तरफ मेजबान ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य इस टेस्ट मैच को जीतकर भारत पर दबाव बनाने का रहेगा। इस मैच के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का भी आयोजन होगा। इस मैच के शुरू होने से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया को रेचल हेन्स के रूप में बड़ा झटका लगा है, जो हैमस्ट्रिंग की समस्या के चलते इस मैच और आगामी टी-20 श्रृंखला से बाहर हैं। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे से शुरू होगा।

मिताली पर रहेगा दारोमदार

भारतीय टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज के कन्धों पर होगी, वहीं गेंदबाजी का जिम्मा झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट के जिम्मे होगा। बल्लेबाजी का दारोमदार हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा के कन्धों पर होगा।

ऑस्ट्रेलिया का है शानदार रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का शानदार रिकॉर्ड है। मेग लेनिंग की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया इस मैच में अपना दमखम दिखाने की पूरी कोशिश करेगी। बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ब्राउन और एलिसा हेली के जिम्मे होगी, तो वहीं गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई मैकग्रा और सूथरलैंड के कन्धों पर होगी। टॉस की भूमिका इस मैदान पर निर्णायक रोल अदा कर सकती है, ऐसे में दोनों ही टीमें टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय ले सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम ने वर्ष 2006 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। दोनों टीमों के बीच कुल 9 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 4 टेस्ट जीते, जबकि 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। दोनों ही टीमों ने साल 1977 में पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद 4 टेस्ट मैच भारत में 1984 में हुए। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1990-91 में हुई और उसके बाद 2006 में आखिरी बार दोनों टीमों ने टेस्ट मैच खेला।

भारतीय टीम का स्क्वाड

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़ , पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट
=============================Courtesy=============================
pinkballtestmatch,bharataustraliapinkballtestmatch

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.