• Sat. May 4th, 2024

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार देगी छह करोड़ nirajchopra,goldmedal,olympic2020,todayindia,todayindia news,today indiaटोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड दिलवाने वाले नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने छह करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। सीएम मनोहर लाल ने कहा यह देश और हरियाणा के लिए बड़ी उपलब्धि है। नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार में क्लास-1 की नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

पंचकूला में एथलेटिक्स सेंटर में नीरज चोपड़ा होंगे हेड
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर में कंसेशनल रेट पर प्लाट भी दिया जाएगा। हरियाणा सरकार पंचकूला में एथलेटिक्स का अलग सेंटर बनाएगी, जिसमें नीरज चोपड़ा को उस सेंटर का हेड बनाएंगे। सभी खेलों को और बढ़ावा दिया जाएगा। नीरज चोपड़ा पंचकूला में ही काफी समय से ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अभ्यास करते रहे हैं।

समूचा हरियाणा जश्न में डूबा

नीरज चोपड़ा ने जैसे ही गोल्ड अपने नाम किया तो पंचकूला से लेकर पानीपत तक समूचा हरियाणा जश्न में डूब गया। ओलम्पिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले हिंदुस्तान के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के घर शनिवार को मैच देखने के लिए पूरा जमावड़ा लगा रहा। पानीपत के डीसी सुशील सारवान खुद मैच देखने और उनके परिजनों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके घर पहुंचे। मैच के शुरू होने से लेकर अंत तक उपायुक्त सुशील सारवान वहीं रहे और जैसे ही नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता वे भी उनके पिता के साथ खुशी में झूमते नजर आये।

पिता को थी पूरी उम्मीद

नीरज के पिताजी सतीश ने पूरे देश को बधाई देते हुए कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि बेटा एक दिन मेरे साथ पूरे देश का बेटा बनेगा। उन्होंने कहा कि पूरा देश इस खुशी के माहौल में डूब गया है, ऐसे बेटे हिंदुस्तान में अनेक होने चाहीए। बेटे की इस उपलब्धि पर पूरे देश को आज गर्व है। नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने कहा कि बेटे ने हिन्दुस्तान के साथ-साथ दुनिया के इतिहास में अपनी कामयाबी को लिख दिया है। उन्होंने कहा कि अन्य युवाओं को भी नीरज से प्रेरणा लेनी चाहिए। आज पानीपत जिले के साथ भारत देश का दुनिया में डंका बजा है।

=====================Courtesy============================

nirajchopra,goldmedal,olympic2020,todayindia,todayindia news,today india

24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *