• Thu. May 2nd, 2024

रेलवे का एक लाख 40 हजार रिक्त पदों को भरने का अभियान आज से शुरू
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
==============================================================
भारतीय रेलवे आज से 21 रेलवे भर्ती बोर्डों के माध्यम से लगभग एक लाख 40 हजार रिक्त पदों को भरने का बड़ा अभियान शुरू कर रही है। रेल मंत्रालय के अनुसार देश भर के विभिन्न शहरों में दो करोड़ 44 लाख से अधिक उम्मीदवार इसमें भाग लेंगे। परीक्षा का पहला चरण आज से 18 दिसंबर के बीच होगा। इसके बाद दूसरे चरण में एनटीपीसी श्रेणियों के लिए 28 दिसंबर से मार्च 2021 तक और तीसरे चरण में अप्रैल से जून तक भर्ती की जायेगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने कोविड-19 महामारी के समय में बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित करने के व्यापक प्रबंध किए हैं। प्रतिदिन दो पारियों में परीक्षा आयोजित करने के लिए सुरक्षित दूरी, मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य किया गया है।

उम्मीदवारों के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने पर तापमान की जांच की जाएगी और निर्धारित सीमा से अधिक तापमान वाले उम्मीदवारों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में सूचना उनके पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर पर भी भेजी जा रही है। उम्मीदवारों को प्रवेश पर निर्धारित प्रारूप में कोविड-19 से संबंधित स्व-घोषणा करनी होगी अन्‍यथा परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। भीड़ प्रबंधन की उचित व्यवस्था के लिए मुख्य दरवाजे से परीक्षा हॉल तक आने के लिए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। प्रत्येक पारी के बाद अगली पारी शुरू करने से पहले परीक्षा केंद्र को सैनेटाइज किया जायेगा।
==================
courtesy
==================
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.