• Fri. Mar 29th, 2024

पार्टी उपाध्यक्ष एवं सदस्यता अभियान प्रभारी ने कहा-हर बूथ पर होगा फोकस
नई दिल्ली/भोपाल। वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के 11 करोड़ सदस्य हैं। इस बार हमारा लक्ष्य सदस्यता में न्यूनतम 20 प्रतिशत वृद्धि करना है। इस बार सदस्यता अभियान में 2 करोड़ 20 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है और पार्टी इससे ज्यादा सदस्य बनाएगी। यह बात पार्टी के उपाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सदस्यता
(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)अभियान के प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को पार्टी के नई दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हम हर बूथ पर फोकस करेंगे और कमजोर बूथ पर सदस्यता अभियान ज्यादा प्रभावी और परिणामकारी व्यवस्था के अनुरूप किया जायेगा।

6 जुलाई से 20 अगस्त तक चलेगा अभियान

चौहान ने कहा कि पार्टी संगठन के विस्तार के लिए सदस्यता प्रमुख है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार का मूलमंत्र है-“सबका साथ सबका विकास।“ ठीक इसी तरह संगठन का मूलमंत्र है “सर्वव्यापी भाजपा सर्वस्पर्शी भाजपा।“ इसे ही ध्यान में रखते हुए पूरे देश में जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस 6 जुलाई से पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है, जो 20 अगस्त तक चलेगा।(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)

समाज के प्रतिष्ठित लोगों को जोड़ेंगे

श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित यूथ पर सदस्यता अभियान के दौरान विशेष फोकस किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान के दौरान समाज के प्रतिष्ठित लोगों को पार्टी से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वैसे तो सदस्यता अभियान पूरे देश में चलेगा, लेकिन पश्चिम बंगाल, तमिलनाडू, केरल, पांडिचेरी, लक्ष्यदीप, उड़ीसा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और सिक्किम राज्यों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा।

प्रदेश प्रभारियों की बैठक 17 जून को

श्री चौहान ने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर 17 जून को प्रदेश प्रभारियों की बैठक राष्ट्रीय कार्यालय दिल्ली में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी का मार्गदर्शन सभी को मिलेगा। 24 जून को सभी प्रदेशों में प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित की जायेंगी। 1 जुलाई को जिला स्तरीय बैठकें पूरे देश भर में आयोजित की जायेंगी, जिनमें सदस्यता अभियान की रणनीति और रूपरेखा पर चर्चा की जायेगी। सदस्यता अभियान में मिस्ड कॉल के साथ-साथ कार्यकर्ता बूथ पर जाकर नए सदस्यों के फॉर्म भी भरवाएंगे, जिससे सदस्यता का सत्यापन भी निरंतर होता रहेगा। सदस्यता अभियान में पार्टी के साथ-साथ सभी मोर्चे-प्रकोष्ठ भी सक्रियता से भाग लेंगे।
(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.