b55e6489-3041-4d16-9280-707e70cb0dea

शंकरदयाल को जिताइये और विकास की जिम्मेदारी शिवराज पर छोड़े

Latest

चित्रकूट का उपचुनाव एक विकास पर्व: चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज किटहा गांव मे विशाल आमसभा को संबोधित करते हुये कहा कि यह व्यवस्थित गांव है। इसे हम आदर्ष गांव के रूप मे बनायेगें। यह कार्य मेरे अकेले से नहीं होगा। इसमें मेरा सहयोग आपको करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को अब पढाई के लिये दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चित्रकूट का उपचुनाव एक विकास पर्व है। पार्टी प्रत्याशी जीतने पर हम आपको बतायेगें कि विकास कैसे होता है। श्री शंकरदयाल त्रिपाठी एक सामान्य कार्यकर्ता है। वर्षो से क्षेत्र मे कार्य कर रहे है और मुझे विष्वास है कि पूरी मेहनत से श्री शंकर दयाल त्रिपाठी जनता की सेवा करेगें। श्री शंकरदयाल त्रिपाठी प्रदेश सरकार और आपके बीच की कड़ी रहेगें। मैं आपको विष्वास दिलाता हॅू कि श्री शंकरदयाल त्रिपाठी को भारी मतांे से विजयी बनाइये और विकास की जिम्मेदारी शिवराज पर छोड़ दीजिए।
उन्होने कहा कि चित्रकूट क्षेत्र मे डकैतो का आतंक था। दशकों से चली आ रही दस्यु समस्या का प्रदेश सरकार ने अंत किया है। उन्होने बताया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र मे 8 लाख एवं शहरी क्षेत्र मे 4 लाख मकान बनाए गए है और 35 लाख गरीब ऐसे है जिनके पास छत नही है। तीन साल में हर गरीब के पास मकान हो इसका पूरा प्रयास किया जायेगा। उन्होने जनता को भावान्तर भुगंतान योजना के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होने प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहितकारी योजनाओं को जनता के सामने रखा। उन्होने कहा कि गरीब कल्याण प्रदेश की शिवराज सरकार की पहली प्राथमिकता है।
गोपालपुर, बिरसिंहपुर, कलवलिया में विशाल चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधायक अगर जागरूक है तो क्षेत्र का समुचित विकास होता है, और श्री शंकरदयाल त्रिपाठी 30 साल से क्षेत्र मंे सेवा कर रहे हैं। अपना मतदान पार्टी को दीजिए और मैं आपको एक विकसित चित्रकूट दूंगा। उन्होने आक्रामक अंदाज मे कहा कि इस क्षेत्र पर पांच दशकों तक कांग्रेस का राज रहा। कांग्रेस प्रत्याषी जीतते रहे। कांग्रेस सरकारों ने इस क्षेत्र मे कुछ नही किया। मैं आपको विष्वास दिलाता हू कि चित्रकूट को मध्यप्रदेश की नंबर एक विधानसभा बनाकर दूगा। चित्रकूट क्षेत्र जो विकास में पिछड़ा है वह चार साल की कमी जल्दी ही पूरी होगी। उन्होने जनता से आग्रह किया कि क्षेत्रीय विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाकर क्षेत्र के विकास पर मोहर लगायें। श्री शंकरदयाल त्रिपाठी के समर्थन में बेरहना से रोड शो शुरू कर प्रतापपुर, कारीगोही, एवं सरभंगा तक किया और रोड शो के दौरान जनता से सीधी बातचीत की। इस अवसर पर पूरा मार्ग जनता एवं भाजपा के हजारो कार्यकर्ता उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि मैं किसान का पुत्र हूँ। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो सामान्य कार्यकर्ता एवं किसान पुत्र को प्रदेष का मुख्यमंत्री बना सकती है। किसान और किसानी फायदे का सौदा बने। यह प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने भावांतर योजना के बारे में कहा कि फसल के समर्थन मूल्य और कृषि उपज मंडी में बेची गई फसल की राशि में जो अंतर रह जाता है, उसकी पूर्ति राज्य सरकार कर रही है। किसान के चेहरे पर मुस्कान लाना हमारी पहली प्राथमिकता है। सतना जिला सूखा ग्रस्त घोषित है। प्रदेश की शिवराज सरकार इस कठिन स्थिति मे आपके साथ खड़ी है । उन्होने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सिचांई का रकबा साढे़ सात लाख हेक्टेयर था जो आज बढ़कर 40 लाख हेक्टेयर हो गया है।

Leave a Reply