महाअभियान की व्यापक तैयारियां, 17 सितंबर प्रधानमंत्री के जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनेगाः सिंह

Latest

11/09/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अजयप्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में 15 सितंबर से गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक महाअभियान संचालित करने की व्यापक और प्रदेश व्यापी तैयारियां की जा रही है। इसी दरम्यान 17 सितंबर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस को प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में आयोजित किया जा रहा है। सफाई, स्वच्छता ही सेवा की भावना से दो हजार स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। इन कार्यक्रमों का जनता के साथ नेतृत्व पार्टी पदाधिकारी, सांसद, विधायक, मंत्री, निकाय अध्यक्ष, निगम मंडलों के पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रमुख करेंगे। शैक्षणिक, स्वास्थ्य चिकित्सा संस्थाओं, हाट बाजारों, उद्यानों, मठ मंदिरों, पूजा स्थलों, सार्वजनिक स्थलों, प्रतिमाओं, नगरीय अर्ध नगरीय, ग्रामीण प्रवेश द्वारों को साफ स्वच्छ करने के अभियान में जुटेंगे। इससे स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना को मूत्र्त रूप दिया जायेगा। सर्वे संतु निरामय हमारा वेद वाक्य सार्थक होगा।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी जनसहयोग से न्यूनतम चार-चार स्वास्थ्य परीक्षण चिकित्सा शिविर आयोजित किए जायेंगे। इनमें पार्टी के सभी 7 मोर्चा, 16 प्रकोष्ठों और 19 विभागों की भागीदारी होगी। पार्टी के सभी 6 प्रकल्प भी महाअभियान की सफलता के लिए जुटेंगे।
श्री सिंह ने बताया कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने आशा व्यक्त की है कि पार्टी का हर पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस महाअभियान की धुरी साबित होगा। इससे समाज में स्वच्छता सफाई, स्वास्थ्य, प्रदूषण मुक्ति की दिशा में नई चेतना जागरण होगी। इस महाअभियान को जन-जन को साथ लेकर ही सफलता के क्षितिज पर पहुंचाया जायेगा।

Leave a Reply