• Sun. Sep 8th, 2024

पिछले तीन-चार वर्ष में आठ करोड़ रोजगार सृजित किए गए- प्रधानमंत्री

पिछले तीन-चार वर्ष में आठ करोड़ रोजगार सृजित किए गए- प्रधानमंत्री
#narendramodi,#employement,#rozgar,#8crorerozgar,#skill,#skilldevelopment,#infrastructure

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि पिछले तीन-चार वर्ष में आठ करोड़ रोजगार सृजित किए गए हैं, जिससे बेरोजगारी के बारे में दुष्‍प्रचार करने वालों को करारा जवाब मिला है। कल मुंबई में, भारतीय रिजर्व बैंक की एक रिपोर्ट का कल हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा कि देश में कौशल विकास और रोजगार की आवश्‍यकता है और केन्‍द्र सरकार इस दिशा में काम कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि दुष्‍प्रचार करने वाली ताकतें निवेश, बुनियादी ढांचा विकास और देश की आर्थिक प्रगति के शत्रु हैं।

कार्यक्रम में, प्रधानमंत्री ने सड़क, रेलवे और पत्‍तन विकास से जुड़ी 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-एन.डी.ए. सरकार स्थिरता और आर्थिक विकास को प्राथमिकता दे रही है और एन.डी.ए. के तीसरे कार्यकाल का निवेशकों ने उत्‍साहपूर्वक स्‍वागत किया है। श्री मोदी ने कहा कि महाराष्‍ट्र का इतिहास गौरवपूर्ण रहा है और इस प्रदेश में खुशहाल भविष्‍य की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्‍ट्र में उद्योग, कृषि और वित्‍त क्षेत्र फल-फूल रहा है और महाराष्‍ट्र को विकसित भारत में महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करनी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका उद्देश्‍य महाराष्‍ट्र को दुनिया की आर्थिक राजधानी बनाने का है। उन्‍होंने कहा कि मुम्‍बई और इसके आसपास के क्षेत्रों में शुरू की जा रही बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं से आवाजाही की सुविधा बेहतर होगी और महिलाओं की सुरक्षा बढेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि केन्‍द्र सरकार ने पालघर में दहानू में, वधावन बंदरगाह को स्‍वीकृति दे दी है। इस पर 76 हजार करोड रुपये की लागत आएगी और 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प पर हुए हमले पर चिंता व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उन्होंने इस घटना की निंदा की है। श्री मोदी ने कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। उन्होंने श्री ट्रंप के शीघ्र स्वास्थ्य–लाभ की कामना भी की है।
=====================================Courtesy=================
पिछले तीन-चार वर्ष में आठ करोड़ रोजगार सृजित किए गए- प्रधानमंत्री
narendramodi,employement,rozgar,8crorerozgar

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *