• Thu. Sep 19th, 2024

सबका साथ-सबका विकास सम्मेलन ‘मोदी-फेस्ट’ का प्रमुख आकर्षण होगा- डॉ. विजयवर्गीय

26/05/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने बताया कि 26 मई से आरंभ हुए ‘मोदी-फेस्ट’ (मेकिंग ऑफ़ डेव्हलपड् इंडिया) के दौरान आयोजित हो रहे ‘सबका साथ-सबका विकास’ सम्मेलन जन आकर्षण का केन्द्र होंगे। भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा राज्यों की राजधानियों में और 300 मुख्य जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसी क्रम में जिला मुख्यालयों पर प्रगति का दिग्दर्शन करने के लिए प्रदर्शनियां लगाई जा रही है। तीन दिवसीय प्रदर्शनियां क्रमवार 100-100 जिलों में लगेंगी। इस मौके पर विषय विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन देने के लिए विशेष सत्र आयोजित किये जायेंगे।
उन्होनें बताया कि मोदी फेस्ट आयोजन का मुख्य उद्देश्य मोदी सरकार की जनोन्मुखी योजनाओं को लोकप्रिय बनाना, योजनाओं से लाभांवित परिवारों से सुखद परिवर्तन की जानकारी अन्यों तक पहुंचाना और विकास के बढ़ते चरण में जनसहयोग समर्थन हासिल करना है। आजादी के बाद पहली बार देश की जनता ने ऐसा समावेशी विकास महसूस किया है। केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ अल्पकाल में ही जन-जन, जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा है। अन्य सभी विकासोन्मुखी योजनाओं के साथ प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना, जन-धन योजना, आवास योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाएं और इनीशिएटिव ने लाखों परिवारों के जीवन में उमंग पैदा कर दी है। जीवन स्तर बढ़ाया है और जनता की खुशहाली का द्वार खोला है।
डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने बताया कि सबका साथ-सबका विकास सम्मेलनों की 30 जून तक देश के सभी राज्यों, मध्यप्रदेश के 51 जिलों में धूम रहेगी। इसका उद्देश्य जनता को बताना है कि जनोन्मुखी योजनाओं और इनीशिएटिव किस तरह जनजीवन में सुखद परिवर्तन लाने में सहायक सिद्ध हुए है। जरूरतमंद परिवार कैसे लाभांवित हुए है और सरकारी प्रयास जनता की, एनजीओ की पहल किस तरह मददगार बनती है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *