• Sat. Apr 27th, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्‍वाड नेताओं के चौथे शिखर सम्‍मेलन में शामिल हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्‍वाड नेताओं के चौथे शिखर सम्‍मेलन में शामिल हुए
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24विदेश सचिव विनय मोहन क्‍वात्रा ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जापान यात्रा सम्‍पन्‍न हो गई है। इस दौरान उन्‍होंने क्‍वाड शिखर सम्‍मेलन में भाग लिया और इन देशों के प्रमुखों से द्वि‍पक्षीय बातचीत की।

विदेश सचिव ने आज शाम तोक्‍यो में संवाददाताओं को बताया कि क्‍वाडा सम्‍मेलन में नेताओं के बीच उपयोगी बातचीत हुई। इसमें उनका रवैया सहयोगात्‍मक और रचनात्‍मक था। उन्‍होंने बताया कि बातचीत परस्‍पर हित के मुद्दों पर केन्‍द्रित रही। श्री क्‍वात्रा ने बताया कि इन नेताओं ने हिन्‍द-प्रशांत क्षेत्र में चुनौतियों और अवसरों के बारे में विचार-विमर्श किया। उन्‍होंने बताया कि कोविड महामारी, इसके बाद आर्थिक बहाली और चिकित्‍सा बुनियादी ढांचे के निर्माण पर भी विस्‍तार से चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, अपनी जापान यात्रा सम्‍पन्‍न कर स्‍वदेश के लिए रवाना हो गए हैं। श्री मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि इस उपयोगी यात्रा के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न द्व‍िपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं में भाग लिया। उन्‍होंने इस बात पर खुशी व्‍यक्‍त की कि क्‍वाड, वैश्‍विक हितों की दृष्टि से एक जीवंत मंच के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि क्‍वाड के सभी नेताओं के साथ उनकी अच्‍छी बातचीत हुई। श्री मोदी ने कहा कि जापान के उद्योगपतियों और प्रवासी भारतीयों के साथ भी संवाद किया। उन्‍होंने गरमजोशी से किए आदर-सत्‍कार के लिए जापान की सरकार और वहां के लोगों को धन्‍यवाद दिया।
===========================Courtesy======================
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.