• Mon. Sep 16th, 2024

मोदी जी की इजराइल यात्रा ने इतिहास रचा हमारे लिए राष्ट्र धर्म से बड़ा कुछ नहीं – चौहान

5/7/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इजराइल की ऐतिहासिक यात्रा करके यह सिद्ध कर दिया है कि भारत की वर्तमान सरकार के लिए राष्ट्र धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इससे पहले सरकार में काबिज रहे भारत के राजनेता संकुचित कारणों से इजराइल की उपेक्षा करते रहे, लेकिन श्री नरेन्द्र मोदी ने इजराइल के नागरिकों के राष्ट्रवाद और राष्ट्रभक्ति को पहचाना है।
श्री चौहान ने कहा कि मोदी जी का इजराइल दौरा कितना महत्वपूर्ण है इस बात का अंदाजा उनके स्वागत में की गयी इजराईली तैयारियों से पता लगता है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू ने मोदी जी के इजराइल पहुँचने के पहले ही ऐलान कर दिया था कि दुनिया का महान नेता और इजराइल का सच्चा दोस्त हमारे देश आ रहा है। आज सारे विश्व में इस बात की चर्चा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति और धर्मगुरू पोप जाॅन पाॅल के अलावा इजराइल में इतना भव्य स्वागत किसी का नहीं हुआ जितना मोदी जी का हुआ। इजराइल से हुए 7 बड़े समझौतों से भारत की प्रगति रफ्तार पकड़ेगी। इजराइल की तकनीकी आधारित उन्नत खेती का लोहा सारी दुनिया मानती है और अब इस क्षेत्र में भारत के साथ हुए समझौते के कारण भारत की कृषि भी उन्नत तौर तरीकों से की जा सकेगी। गंगा सफाई अभियान में इजराइल की रूचि ने इस पुण्य कार्य के लिए हमारा उत्साह और बढ़ाया है। पीने के पानी के प्रबंधन की दिशा में इजराइल भारत के साथ मिलकर बड़ा काम करेगा। अंतरिक्ष के क्षेत्र में इसरो और इजराइल स्पेस एजेंसी नया इतिहास गढ़ने जा रहे है।
उन्होंने कहा कि उड्डयन की दुनिया की अब दोनों मित्र देशों के साक्षा प्रयास होंगे और सबसे प्रमुख बात आतंकवाद पर दोनों देशों ने जो चिंता व्यक्त की है और आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने का साक्षा संकल्प व्यक्त किया है वह भारत के भीतर और बाहर काम करने वाले आतंकवादियों के लिए कड़ा संदेश है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जीवन में जितनी सुचिता है उतनी ही स्पष्टता राष्ट्र को लेकर उनकी कार्यपद्धति में है और उन्होंने साफ साफ संदेश दिया है कि जो लोग अपने राष्ट्र के हित को सर्वोपरि रखते है वे इस बात की कतई चिंता नहीं करते कि कौन क्या कहेगा। हमारे लिए व्यक्ति से बड़ा संगठन और संगठन से बड़ा राष्ट्र है। इस संदेश को मोदी जी ने बहुत स्पष्ट रूप से दुनिया को दिया है। श्री चैहान ने प्रधानमंत्री की दो दिन की इजराइल यात्रा में प्राप्त हुई उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *