• Sat. Sep 21st, 2024

लद्दाख में लेह शहर के युद्ध स्मारक स्तूप में स्मृति समारोह आयोजित

लद्दाख में लेह शहर के युद्ध स्मारक स्तूप में स्मृति समारोह आयोजित
kargilvijaydiwas

लद्दाख के अलग-अलग हिस्सों में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है और भारतीय सेना के जवानों के बलिदान को याद किया जा रहा है।

इस दिन, देश 1999 में लद्दाख के करगिल में 60 दिनों से अधिक की लड़ाई के बाद पाकिस्तानी सैनिकों पर भारतीय सेना की जीत का जश्न मनाता है। इस अवसर पर लेह शहर के युद्ध स्मारक स्तूप में स्मृति समारोह आयोजित किया गया। लेह के मुख्य कार्यकारी पार्षद ताशी ग्यालसन और सभी गणमान्य व्यक्तियों ने कारगिल युद्ध के नायकों को पुष्पांजलि अर्पित की और श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर दो मिनट का मौन भी रखा गया और युद्ध पुरस्कार विजेताओं और वीर नारियों को सम्‍मानित किया गया।

पर्यटन विभाग और पूर्व सैनिक लीग, लेह द्वारा इस स्मृति समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एक्स सर्विस लीग के अध्यक्ष मानद कैप्टन सोनम मोरूप ने कहा कि जब से लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बना है, तब से लगातार वर्ष से एक्स सर्विस लीग, लद्दाख द्वारा पर्यटन विभाग के सहयोग से लेह में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है।

समारोह को संबोधित करते हुए लेह के मुख्य कार्यकारी पार्षद ताशी ग्यालसन ने करगिल युद्ध के सैनिकों के बलिदान को याद किया। लद्दाख यूटी के सलाहकार, डॉ पवन कोटवाल, लेह स्थित 14 कॉर्प के सेना अधिकारी, लद्दाख स्काउट रेजिमेंट, लद्दाख पुलिस, वीर नारियों और कई गणमान्य व्यक्तियों ने समारोह में भाग लिया और युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
=====================================Courtesy=========================
लद्दाख में लेह शहर के युद्ध स्मारक स्तूप में स्मृति समारोह आयोजित
kargilvijaydiwas

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *