• Sat. May 4th, 2024

पीएम मोदी ने रोजगार मेले में 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए, उन्होंने कहा कि रोजगार का यह अभियान देश में पारदर्शिता और सुशासन का साक्ष्‍य है

पीएम मोदी ने रोजगार मेले में 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए, उन्होंने कहा कि रोजगार का यह अभियान देश में पारदर्शिता और सुशासन का साक्ष्‍य है
narendramodi,PM,employement,70thousandniyukti,employementfairप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रोजगार मेले में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने इस अवसर पर कर्मचारियों को संबोधित भी किया। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि भारत आज एक दशक पहले के मुकाबले अधिक मजबूत, सुरक्षित और शक्तिशाली देश है। उन्होंने कहा कि भारत अपनी राजनीतिक स्थिरता, दृढ़-संकल्प सरकार और प्रगतिशील सुधारों के लिए जाना जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह रोजगार मेले अब राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और भाजपा सरकार की नई पहचान बन चुके हैं। उन्होंने इस बात प्रसन्नता व्यक्त की, कि भाजपा शासित राज्य सरकारे निरंतर ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आज निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों में वृद्धि देखी जा रही है। श्री मोदी ने कहा कि स्‍टार्टअप इंडि‍या और स्टैंड अप इंडिया कार्यक्रमों की मदद से युवाओं का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि यह समय उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं जो सरकारी सेवाओं में आ रहे हैं। आजादी का अमृतकाल अभी हाल में ही शुरू हुआ है। प्रधानमंत्री ने यह विश्वास व्यक्त किया कि नवनियुक्त कर्मचारी भारत को अगले 25 वर्षों में विकसित राष्‍ट्र बनाने का लक्ष्य पूरा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक भ्रष्टाचार और आम लोगों के पैसों का दुरुपयोग पिछली सरकारों की पहचान बन चुका था लेकिन आज राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार अपने निर्णायक फैसलों के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा कि रोजगार का यह अभियान देश में पारदर्शिता और सुशासन का साक्ष्‍य है। श्री मोदी ने कहा कि देश ने देखा है कि इस तरह परिवार पर आधारित राजनीतिक दलों ने भाई-भतीजा वाद और सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि सपनों को साकार करने में भाषा कभी भी बाधा नहीं बननी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रवेश परीक्षाएं अब क्षेत्रीय भाषाओं में भी आयोजित की जा रही हैं जिससे देश के युवाओं को अपना सामर्थ्य प्रदर्शित करने का नया अवसर मिल रहा है।

ये रोजगार मेले देशभर में 43 जगहों पर आयोजित किए गए हैं। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्य और केन्द्रशासित प्रदेशों में भी बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की गई है। नए कर्मचारियों को वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखापरीक्षा और लेखा विभाग और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न विभागों में नियुक्त किया जाएगा।

ये रोजगार मेले देश में रोजगार सृजन की प्रधानमंत्री की सर्वोच्‍च प्राथमिकता के प्रति प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। ऐसी संभावना है कि रोजगार मेले आगे और रोजगार सृजन के लिए उत्प्रेरक का काम करेंगे और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा देश के विकास के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेंगे। नव नियुक्त कर्मचारियों को आई.जी.ओ.टी. कर्मयोगी पोर्टल पर कर्मयोगी प्रारंभ ऑनलाइन मॉड्यूल के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है। यहां चार सौ से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम कहीं भी, किसी भी उपकरण पर अध्‍ययन के लिए उपलब्‍ध हैं।
========================================Courtesy=========================
पीएम मोदी ने रोजगार मेले में 70 हजार नव-नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए, उन्होंने कहा कि रोजगार का यह अभियान देश में पारदर्शिता और सुशासन का साक्ष्‍य है
narendramodi,PM,employement,70thousandniyukti,employementfair

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *