• Thu. Apr 18th, 2024

जानी-मानी अभिनेत्री सुलोचना दीदी का 94 वर्ष में निधन हो गया

जानी-मानी अभिनेत्री सुलोचना दीदी का 94 वर्ष में निधन हो गया
sulochna,bollywood,movieजानी-मानी अभिनेत्री सुलोचना दीदी का कल शाम मुंबई में निधन हो गया। वह 94 वर्ष की थीं। सुलोचना दीदी बॉलीवुड में एक माँ के रूप में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और वेंटिलेटर पर थीं। उनका अंतिम संस्कार आज शिवाजी पार्क श्मशान घाट में किया जाएगा।

सुलोचना लाटकर बॉलीवुड और मराठी फिल्म उद्योग में सुलोचना दीदी के नाम से जानी जाती थी। 1943 में रिलीज हुई चिमुकला संसार उनकी पहली फिल्म थी। उन्‍होंने तीन सौ से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया है। याराना, कटी पतंग, रोटी कपड़ा और मकान, मेरे जीवन साथी, सरस्वतीचंद्र, जॉनी मेरा नाम, साजन, आई मिलन की बेला, प्रेम नगर, नई रोशनी, संघर्ष उनकी कुछ लोकप्रिय हिंदी फिल्में हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अभिनेत्री सुलोचना लाटकर के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। श्री मोदी ने कहा कि सुलोचना जी की सिनेमायी विरासत उनके उल्‍लेखनीय कार्य के माध्‍यम से भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि उनके निधन की खबर ने भारतीय सिनेमा की दुनिया में एक दुख की लहर छोड़ गयी है।
=========================================Courtesy=======================

जानी-मानी अभिनेत्री सुलोचना दीदी का 94 वर्ष में निधन हो गया
sulochna,bollywood,movie

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.