• Fri. Apr 26th, 2024

कांग्रेस की पुस्तिका से उसकी मंशा उजागर, कांग्रेस जबाव दे- रजनीश अग्रवाल

06/06/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को भारत के अभिन्न हिस्से पर सवाल खड़े करने की कोशिश की है। पार्टी के द्वारा प्रकाशित पुस्तिका में जम्मू-कश्मीर को भारत अधिकृत बताया गया है। जैसे पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से को पाक अधिकृत बताया जाता है। इस पुस्तिका के पृष्ठ क्रमांक 12 पर बाकायदा नक्शे के जरिये दर्शाया गया है। मामला उजागर होने के बाद भी इस पर अभी तक कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी या उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा कोई क्षमा तक नहीं मांगी गई और न ही इस पुस्तिका को वापस लिया गया।
उन्होनें कहा कि यह जम्मू-कश्मीर मामले में पहली बार नहीं हुआ। कई बार कांग्रेस नेताओ द्वारा जम्मू-कश्मीर को विवादित बनाने की कोशिश होती रही है। हाल ही में कांग्रेस महासचिव श्री दिग्विजय सिंह मीडिया के सामने जम्मू-कश्मीर को भारत अधिकृत कह चुके हैं। कांग्रेस सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जम्मू-कश्मीर में रायशुमारी कराये जाने की बात कह चुके हैं जिस पर हंगामा होने पर उन्होनें कहा था कि वे रायशुमारी का मतलब नहीं समझते। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री गुलाम नबी आजाद द्वारा पत्थर फेंकने वालों का समर्थन और सेनाध्यक्ष के बयान का विरोध किया। श्री फारूक अब्दुल्लाह द्वारा जम्मू-कश्मीर मसले पर अमेरिका से हस्तक्षेप की मांग पर भी कांग्रेस नेता रक्षात्मक रवैया अपनाते सामने आये। कांग्रेस नेता श्री मणिशंकर अय्यर द्वारा अलगाववादियों को महत्व देना भी अचरज डाल दिया, जबकि एनआईए द्वारा अलगाववादी पाक फंडिंग मामले में जांच की जद में हैं।
श्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विलीनीकरण से लेकर अब तक लगातार कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर को विवादित बताने के प्रयास में रही है। चाहे सरकार में रहे या विपक्ष में। जब-जब केंद्र सरकार आतंकवादियों, घुसपैठियों और अलगाववादियों पर सख्ती बरतती है, कांग्रेस बौखलाने लगती है…..आखिर क्यों ?

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.