• Sun. Nov 27th, 2022

फीफा फुटबॉल विश्व कप आज शाम कतर में

फीफा फुटबॉल विश्व कप आज शाम कतर में
fifa,sportts,football,footballworldcupFile Pic
कतर की राजधानी दोहा में आज फीफा विश्‍व कप फुटबॉल प्रतियोगिता की आज शानदार शुरूआत होने जा रही है। पांच महाद्वीपों के शीर्ष 32 देश इसमें भाग ले रहे हैं। अल-खोर के अल-बायत स्टेडियम में उद्घाटन समारोह भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे होगा। कतर के आठ स्‍टेडियमों में कुल 64 मैच खेले जाएंगे। दक्षिण कोरिया का ब्वाय बैंड बी.टी.एस. जंगकूक “ड्रीमर्स”, ब्लैक आइड पीस, रोबी विलियम्स और नोरा फतेही उद्घाटन समारोह में अपनी प्रस्‍तुतियां देंगे।

भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े 9 बजे शुरूआती मैच में मेजबान कतर का मुकाबला इक्‍वाडोर से होगा।

फीफा विश्व कप का महत्व इस बार इसलिए बढ़ जाता है क्योंकि पहली बार इसका आयोजन एक पश्चिम एशियाई देश में किया जा रहा है और यह सर्दियों में आयोजित हो रहा है। इसके पहले फीफा विश्व कप जून-जुलाई में खेले जाते थे। हमारे संवाददाता के अनुसार यह विश्व कप इसलिए भी अलग होगा क्योंकि लियोनल मैसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार जैसे दिग्गज फुटबाल खिलाड़ियों का यह अन्तिम विश्व कप हो सकता है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ फीफा विश्व कप 2022 के उद्घाटन में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आज से कतर की दो दिन की यात्रा पर होंगे। विदेश मंत्रालय ने बताया है कि भारत और कतर के बीच व्यापार, सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में बहु-आयामी साझेदारी के साथ घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। पिछले वित्त वर्ष में, दोनों देशों के बीच 15 अरब अमरीकी डॉलर से अधिक का द्विपक्षीय व्यापार हुआ था। अपनी यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 अक्तूबर को कतर के अमीर शेख तमीम बिन-हमद अल-थानी से बातचीत की थी और 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक खेले जाने वाले फीफा विश्व कप 2022 के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी थी।
========================Courtesy==================
फीफा फुटबॉल विश्व कप आज शाम कतर में
fifa,sportts,football,footballworldcup

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.