• Wed. May 1st, 2024

प्रधानमंत्री ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया

प्रधानमंत्री ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24,corupptionप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एक बहुत बड़ी बुराई है और देश को इससे दूर रखना होगा। नई दिल्ली में केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के सतर्कता जागरुकता सप्ताह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ एनडीए सरकार की तरह हर सरकारी विभाग में इच्छा शक्ति दिखनी चाहिए। उन्‍होंने उल्‍लेख किया कि विश्‍वास और दृढ संकल्‍प विकसित राष्‍ट्र बनाने की कुंजी हैं। इस वर्ष 31 अक्‍टूबर से 6 नवम्‍बर तक मनाये जाने वाले सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का विषय है- एक वि‍कसित राष्‍ट्र के लिए भ्रष्‍टाचार मुक्‍त भारत।

श्री मोदी ने केन्द्रीय सतर्कता आयोग के नये शिकायत निवारण पोर्टल का शुभारंभ किया। इस पोर्टल के माध्‍यम से लोग अपनी शिकायत के बारे में हुई प्रगति की जानकारी प्राप्‍त कर सकेंगे।

प्रधानमंत्री ने केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा आयोजित सर्तकता जागरूकता सप्‍ताह के इस वर्ष के विषय पर राष्ट्रव्यापी निबंध प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ निबंध लिखने वाले पांच विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में पिछले वर्षों में कई प्रशासनिक सुधार किये गये हैं। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूनतम सरकार और अधिकतम शासन की परिकल्‍पना के साथ आगे बढते हुए कई नियमों और प्रक्रियाओं को सरल बनाया गया है और अप्रासंगिक नियमों को हटाया गया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार का उद्देश्‍य भ्रष्‍टाचार मुक्‍त समाज का निर्माण करना है और इस दिशा में हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।
==========================Courtesy=====================
प्रधानमंत्री ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24,corupption

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.