• Mon. May 6th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली में तीन हजार से अधिक नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली में तीन हजार से अधिक नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन किया
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में भूमिहीन शिविर में सभी लाभार्थियों को तीन हजार 24 नवनिर्मित ई.डब्ल्‍यू. एस. फ्लैटों की चाबियां प्रदान कीं। सभी को आवास मुहैया कराने के प्रधानमंत्री की परिकल्‍पना के अनुरूप दिल्ली विकास प्राधिकरण तीन सौ 76 झुग्गी बस्तियों में पुनर्वास कार्य कर रहा है। इस पुनर्वास परियोजना का उद्देश्य झुग्गीवासियों को बेहतर और स्वस्थ वातावरण देने के साथ बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का ये दिन ऐतिहासिक है जब झुग्गी बस्तियों में रहने वाले नागरिकों को अपने घर मिले हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को पक्के घरों की चाबियां सौंपना सरकार की उल्लेखनीय उपलब्धि है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों का कल्‍याण सरकार की नीतियों का केन्‍द्र बिन्‍दु है। उन्‍होंने कहा कि सरकार राष्‍ट्रीय राजधानी में नागरिकों की आकांक्षाएं पूरी करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है और केन्‍द्र सरकार दिल्‍ली को देश की राजधानी की गरिमा के अनुसार सभी सुविधाओं से युक्‍त सुन्‍दर शहर बनाने के लिए काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री उदय योजना के अंतर्गत दिल्‍ली की अनधिकृत बस्तियों में बने मकानों को नियमित करने का काम चल रहा है।

श्री मोदी ने भरोसा दिलाया कि सरकार दिल्‍ली में तेज, सुरक्षित और आरामदायक परिवहन सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री मोदी ने कहा कि 2014 में एनडीए की सत्‍ता में आने के बाद दिल्‍ली मेट्रो का तेजी से विस्‍तार हुआ है। उन्‍होंने बताया कि 2014 में दिल्‍ली-राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में केवल 190 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क था जो अब लगभग 400 किलोमीटर हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्‍ली का गरीब और मध्‍य वर्ग प्रतिभावान और आकांक्षी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र सरकार एक राष्‍ट्र, एक राशन कार्ड के माध्‍यम से दिल्‍ली में गरीबों का जीवन सुगम बनाने के लिए काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी के गरीब लोगों को कोविड महामारी के दौरान सरकार की तरफ से निशुल्‍क राशन उपलब्‍ध कराया गया। श्री मोदी ने कहा कि देश सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ सबके उत्‍थान के लिए आगे बढ़ रहा है।
=========================Courtesy=====================
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली में तीन हजार से अधिक नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन किया
#narendramodi,#PM,#primeministerofindia,#todayindialive,#todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *