• Sun. May 5th, 2024

विश्व के सबसे धनी व्यक्ति ऐलोन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का सौदा किया है

विश्व के सबसे धनी व्यक्ति ऐलोन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का सौदा किया है
todayindia,todayindia24,twitter,elonemuskट्विटर ने घोषणा की है कि दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति ऐलन मस्‍क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है।

कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड ने अरबपति एलोन मस्‍क द्वारा ट्विटर खरीदने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। ट्विटर बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा कि बोर्ड ने मूल्य, निश्चितता और वित्तपोषण पर ध्यान देते हुये श्री मस्क के प्रस्ताव का आकलन करने के लिए व्यापक प्रक्रिया का पालन किया है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित लेनदेन से पर्याप्त नकद प्रीमियम मिलेगा और यह ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता है।

सौदे की शर्तों के अनुसार शेयरधारकों को उनके स्वामित्व वाले ट्विटर स्टॉक के प्रत्येक शेयर के लिए 54 दशमलव दो शून्‍य डॉलर नकद प्राप्त होंगे, जो श्री मस्क के मूल प्रस्ताव के अनुरूप हैं।

दो हफ्ते से भी कम समय से पहले चौंकाने वाली बोली लगाने वाले श्री मस्क ने कहा कि ट्विटर में अपनी क्षमता के प्रदर्शन की जबरदस्त क्षमता है। उन्होंने प्रतिबंधों में ढील देने से लेकर नकली खातों को समाप्त करने तक कई बदलावों का आह्वान किया। श्री मस्क ने सुझाव दिया है कि इससे उन्हें व्यवसाय में अपने अनुरूप परिवर्तन करने की स्वतंत्रता मिलेगी।

ट्विटर के वर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी पराग अग्रवाल ने कहा है कि ट्विटर का उद्देश्य और प्रासंगिकता पूरी दुनिया को प्रभावित करती है।

ट्विटर बोर्ड द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित इस समझौते के अंतर्गत ट्विटर के शेयर सूची से हटा दिए जाएंगे और इसका निजीकरण कर दिया जाएगा।
==========================Courtesy============================
विश्व के सबसे धनी व्यक्ति ऐलोन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का सौदा किया है
todayindia,todayindia24,twitter,elonemusk

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *