• Sat. Apr 27th, 2024

आईटी में एक लाख रोजगार सृजित करने पर फोकस : मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा
emplyement,employement in IT Field,madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaआईटी के क्षेत्र में एक लाख नए रोजगार सृजित किये जाने पर तेजी से काम किया जाएगा। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सोमवार को आईटी डेवलपमेंट कारपोरेशन की समीक्षा करते हुए यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आईटी पार्क के नाम पर सर्विस देने वाले तो बनें ही स्वयं भी रोजगार सृजित करें।

मंत्री श्री सखलेचा ने इस दौरान भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में आईटी पार्क के क्रियाकलापों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई आईटी दक्ष युवा अन्य प्रदेशों और विदेशों में अपनी कार्यप्रणाली के कारण सफल हैं, उन्होंने कहा कि ऐसे युवाओं को मध्यप्रदेश से जोड़ा जाए, उन्हें प्रदेश के परिदृश्य से अवगत कराकर रोजगार के सृजन में उनकी मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तियों को मध्यप्रदेश का आईटी के क्षेत्र में एम्बेसडर भी बनाया जाना चाहिए।


मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि प्लेसमेंट आधारित आईटी कम्पनियों पर फोकस किया जाए और उन्हें सब्सिडी के साथ ही अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने आगामी 7 दिवस में व्यवस्थित आईटी पॉलिसी के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। श्री सखलेचा ने डाटा सेंटर तक सीमित होने को सही नहीं मानते हुए कहा कि उन्होंने कर्नाटक और तमिलनाडु के अनेक व्यक्तियों से इस सम्बंध में विचार-विमर्श किया है और वे मध्यप्रदेश में आईटी के क्षेत्र में आना चाहते हैं। उन्होंने प्रदेश को आईटी हब बनाने पर तेजी से काम करने की जरूरत बताई। निगम के प्रबंध संचालक श्री नन्दकुमारम और प्रदेश के अन्य संभागों से आये प्रबंधक बैठक में उपस्थित थे।
emplyement,employement in IT Field,madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india


aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.