• Sat. May 4th, 2024

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन के रक्षामंत्रियों की बैठक के लिए 3 दिन की यात्रा पर मॉस्‍को रवाना

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन के रक्षामंत्रियों की बैठक के लिए 3 दिन की यात्रा पर मॉस्‍को रवानारक्षामंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भाग लेने के लिए आज सुबह मॉस्‍को के लिए रवाना हो गए। संगठन के सभी आठ देश मॉस्‍को में शुक्रवार को आयोजित बैठक में आतंकवाद और उग्रवाद जैसी क्षेत्रीय रक्षा चुनौतियों से निपटने के उपायों पर चर्चा कर रही है। रक्षामंत्री रूस के रक्षामंत्री शर्गेई शोइगु के निमंत्रण पर तीन दिन के रूस दौरे पर है। वे सामूहिक रक्षा समझौता संगठन सीएसटीओ और पूर्व सोवियत संघ के देशों के संगठन सीआईएस की बैठक में भी भाग लेंगे।

रक्षामंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि वे रूस के रक्षा मंत्री के साथ पारस्‍परिक सहयोग और आपसी महत्‍व के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्‍होंने कहा कि भारत और रूस रक्षा क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण सहयोगी है और वे इस सहयोग को आगे बढ़ाने के इच्‍छुक है। हमारे संवाददाता ने खबर दी है इस वर्ष जून के बाद रक्षामंत्री की यह दूसरी रूस यात्रा है। पिछले 24 जून को वे द्वितीय विश्‍व युद्ध की विजय वर्षगांठ के अवसर पर रूस गए थे।

Courtesy                                                                        todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *