• Thu. May 2nd, 2024

राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया

pranav mukharjee,todayindia,today india,todayindia news                                          राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त कियाराष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। श्री कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा है कि उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है। उन्‍होंने कहा कि श्री मुखर्जी ने एक संत की भावना से देश की भरपूर सेवा की। राष्‍ट्रपति ने कहा कि देश को अपने योग्‍य बेटों में से एक को खोने का दुख है।

श्री कोविंद ने कहा कि भारत रत्‍न श्री मुखर्जी के पांच दशक के राजनीतिक सफर में परम्‍परा और आधुनिकता का सम्मिश्रण दिखा।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने शोक संदेश में कहा है कि प्रणब मुखर्जी के निधन से देश ने एक कुशल राजनेता खो दिया है। उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि श्री मुखर्जी ने कड़ी मेहनत, अनुशासन और समर्पण से देश को सर्वोच्च संवैधानिक स्थिति में पहुंचाया।

श्री नायडु ने कहा कि श्री मुखर्जी ने अपनी लंबी और सम्‍मानजनक सार्वजनिक सेवा के दौरान अपने हर पद को सुशोभित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्‍ट्रपति के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्‍होंने राष्‍ट्र के विकास में अपनी एक अमिट छाप छोडी है। श्री मोदी ने कहा कि वे एक ऐसे विद्वान और अग्रणी राजनेता थे जिन्‍हें समाज के सभी वर्गों द्वारा सम्‍मान मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने दशकों के राजनीतिक सफर में श्री मुखर्जी ने प्रमुख आर्थिक और रणनीतिक मंत्रालयों में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया। वे एक उत्‍कृष्‍ट सांसद होने के साथ ही बेहद मुखर और हसमुख नेता थे। श्री मोदी ने कहा कि भारत के राष्‍ट्रपति के रूप में श्री प्रणव मुखर्जी ने राष्‍ट्रपति भवन को आम नागरिकों के लिए पूरी तरह खोल दिया था।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। ट्वीट संदेश में श्री बैजल ने कहा कि देश ने श्री मुखर्जी के रूप में एक प्रतिष्ठित नेता खो दिया है। उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि ईश्वर श्री मुखर्जी के परिवार और प्रियजनों को यह दुख सहने का साहस दें।

Courtesy

pranav mukharjee,todayindia,today india,todayindia news

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.