• Thu. May 2nd, 2024

असम सरकार ने कहा- किसी भी अवैध व्‍यक्ति का नाम राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर में शामिल नहीं किया जाएगा

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india   असम सरकार ने कहा- किसी भी अवैध व्‍यक्ति का नाम राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर में शामिल नहीं किया जाएगाअसम सरकार ने कहा है कि किसी भी अवैध व्‍यक्ति का नाम राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर में शामिल नहीं किया जाएगा। राज्‍य के उद्योग और वाणिज्‍य मंत्री चंद्रमोहन पटवारी ने आज विधानसभा में कहा कि सरकार इस बारे में अपना रूख पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुकी है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी नागरिक का नाम इस रजिस्‍टर में छुटेगा नहीं और किसी भी अवैध निवासी का नाम इसमें शामिल नहीं किया जाएगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्‍य सरकार बांग्‍लादेश की सीमा से लगे जिलों में राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर में शामिल बीस प्रतिशत और अन्‍य जिलों के दस प्रतिशत नामों की जांच के पक्ष में है।

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार असम समझौते के सभी प्रावधानों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री पटवारी ने कहा कि लोगों के एक वर्ग द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनि‍यम का विरोध किए जाने के बावजूद बांग्‍लादेश का एक भी अल्‍पसंख्‍यक नागरिक असम के 26 हजार गांवों में से किसी में भी नहीं आया है।

courtesy

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.