• Fri. May 3rd, 2024

बिश्केक(bishkek).प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच शंघाई समिट में कोई मुलाकात नहीं हुई। दोनों नेता दो दिवसीय शंघाई समिट में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक गए हैं। ऐसे में सबकी निगाहें इस पर थीं कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान की मुलाकात होगी। दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया है। (todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(sports news)(business news)

पहले दिन किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने एससीओ नेताओं को अनौपचारिक भोज दिया। प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान भी इसमें शामिल हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ओर देखा तक नहीं।
शंघाई समिट के दौरान दोनों के बीच किसी तरह की मुलाकात नहीं हुई। डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने लगभग एक ही समय पर एंट्री की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  इमरान खान के आगे-आगे चल रहे थे, लेकिन फिर भी दोनों ने हाथ मिलाना तो दूर नजरें भी नहीं मिलाई।
इतना ही नहीं हॉल में पीएम मोदी इमरान खान से सिर्फ तीन सीट दूर बैठे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से अपना हवाई मार्ग खोलने पर सहमति जताने के बावजूद वह लंबे रास्ते से वहां पहुंचे। पीएम मोदी तुर्किमेनिस्तान, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान होते हुए किर्गिस्तान पहुंचे हैं। बता दें कि पहले भारत ने पाकिस्तान से अपना हवाई मार्ग खोलने का आग्रह किया था। लेकिन बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे रास्ते से जाने का निर्णय लिया।(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(sports news)(business news)
========================
courtesy



 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.