मणिशंकर(Mani Shankar Aiyar) ने अपने एक लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर दिए गए अपने विवादित बयान ‘नीच किस्म(neech) का आदमी’ को ‘सही’ ठहराया |

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने अपने एक लेख में साल 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
(Narendra Modi) पर दिए गए अपने विवादित बयान ‘नीच(neech) किस्म का आदमी’ को ‘सही’ ठहराया है। अय्यर ने ‘राइजिंग कश्मीर’ में लिखे आर्टिकल में ये बातें कहीं।(todayindia)

साल 2017 में मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच(neech) किस्‍म का आदमी’ वाक्‍य का प्रयोग किया था। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान आए इस बयान को लेकर काफी सियासी हंगामा मचा था और इस बयान की तीखी आलोचना हुई थी। इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी ने अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था।(todayindia)

अय्यर ने यह भी कहा, ‘‘23 मई को देश की जनता उन्हें बाहर कर देगी। मोदी भारत में अब तक के सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाले प्रधानमंत्री हैं। अय्यर ने मोदी पर देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने और जवानों की शहादत के जरिए सत्ता में लौटने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

वहीं भाजपा ने इस बयान पर आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए कांग्रेस नेता को ‘एब्‍यूजर इन चीफ’ (abuser-in-chief) बताया है।  भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए अय्यर को गांधी परिवार का रत्न करार दिया।(todayindia)
==================================
Courtesy



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *