• Wed. May 1st, 2024

(todayindia)हम पर आरोप लगा रहे हैं, आईएनएस विराट(INS Virat)पर सैर सपाटा करने वाले : निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitaraman)

(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia)रक्षा मंत्री ने कहा-राजीव गांधी का सम्मान करते हैं, लेकिन कुशासन की बात करने का हक है
भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी अपने परिवार वालों और ससुराल के लोगों के साथ आईएनएस विराट पर सैर सपाटा करते रहे हैं और अब उन्ही की पार्टी के लोग हम पर सेना के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। यह बात गुरुवार को देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राजधानी भोपाल में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia) उन्होंने कहा आईएनएस विराट को लेकर सारी जानकारी पब्लिक डोमेन में है। सबको सच पता है। आईएनएस विराट के कू्र ने भी स्वीकार किया है कि राजीव गांधी अपने परिजनों के साथ विराट में घूमते थे।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष के बारे में राय विपक्षी दलों के उन ऊपर किये जा रहे हमलों की ही प्रतिक्रिया है। विपक्षी दल और नेता जिस तरह की गाली-गलौच का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के विरुद्ध कर रहे हैं, वे उसे ही एकत्र करके उन्हें वापस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वे गाली-गलौंच की भाषा का उपयोग कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों में विपक्षी दलों और नेताओं के बारे में जो टिप्पणियां कर रहे हैं, उनमें से कोई भी नाजायज नहीं है।(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia)

आतंकवाद के मामले में मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति

श्रीमती सीतारमण ने कहा कि 2014 में भारत की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत दिया था। जिस पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत नींव रखने का काम किया। पांच वर्षों में दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। हम इसी मजबूत नींव को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। प्रत्येक देशवासी आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करता है और देश को मोदी सरकार में सुरक्षित महसूस करते हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि आतंकवाद के मामले में मोदी सरकार ने जीरो टालरेंस नीति अपनाई है।(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia)

कुशासन, भ्रष्टाचार की बातें क्यों न करें?

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने कहा कि स्व. राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री रहे हैं और बाद में शहीद हो गए। हम उनका पूरा सम्मान करते हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम उनकी सरकार के कुशासन, उनकी सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार और उनकी नीतियों के बारे में बात नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम जब भी भोपाल गैस त्रासदी के आरोपी वारेन एंडरसन के भागने की चर्चा करेंगे, तो राजीव गांधी की सरकार का ही जिक्र आएगा। इसमें क्या गलत है?(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia)

शेर की सवारी कर रहे राहुल, अब उतरते नहीं बन रहा

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे के माध्यम से प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के लिए खूब आरोप लगाए। लेकिन सीएजी, सुप्रीम कोर्ट आदि द्वारा दी गई व्यवस्थाओं से यह साबित हो गया कि इस सौदे में कुछ भी गलत नहीं हुआ और राफेल सौदा देशहित में है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने यह मुद्दा उठाकर शेर की सवारी तो कर ली, अब उनसे शेर की पीठ से उतरते नहीं बन रहा। वे जानते हैं कि वे झूठ बोल रहे हैं, लेकिन इस मुद्दे को गरम रखना उनकी मजबूरी है।(INS Virat)(Nirmala Sitaraman)(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.