• Fri. Mar 29th, 2024

(todayindia)राज्यपाल से मिलकर की कांग्रेस नेता सिद्धू(navjotsingh sidhu) की शिकायत

(todayindia)भोपाल। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोतसिंह सिद्धू(navjotsingh siddhu) द्वारा प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद पर पदस्थ व्यक्ति को राष्ट्रद्रोही कहना कोई साधारण घटना नहीं है। यह एक शर्मनाक घटना है और भारतीय जनता पार्टी इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने कांग्रेस के स्टार प्रचार नवजोतसिंह सिद्धू (navjotsingh siddhu)द्वारा सोमवार को बैरागढ़ में आयोजित सभा के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।(todayindia)

नवजोतसिंह सिद्धू(navjotsingh siddhu) द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी(narendra modi) पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने कहा कि सिद्धू स्वयं कैबिनेट मंत्री हैं और उन्होंने भी संविधान की शपथ ली है। इसके बावजूद उन्होंने प्रधानमंत्री जी के प्रति इस तरह की भाषा और शब्दों का प्रयोग किया है, जो हमारे कानून और संविधान का उल्लंघन है। उन्होंने सिद्धू से पूछा कि जो व्यक्ति 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधि है, जो लाल किले से देश का झंडा फहराता है, वह राष्ट्रद्रोही कैसे हो सकता है।(todayindia)

दिग्विजय सिंह(digvijay singh) को ऐसे ही लोग मिलते हैं

श्री झा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजयसिंह(digvijay singh) स्वयं राज्यसभा सदस्य हैं और संविधान को भली भांति जानते हैं। सिद्धू उन्हीं के समर्थन में सभा लेते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते रहे, लेकिन उन्होंने सिद्धू को नहीं रोका। श्री झा ने कहा कि चाहे कन्हैया कुमार हों, या नवजोतसिंह सिद्धू(navjotsingh siddhu), दिग्विजयसिंह(digvijay singh) को उनके प्रचार के लिए ऐसे ही लोग मिलते हैं।(todayindia)

निर्वाचन आयोग और पुलिस से की कार्रवाई की मांग

भारतीय जनता पार्टी ने नवजोतसिंह सिद्धू(navjotsingh siddhu) द्वारा सभा के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए जाने की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और इस संबंध में शिकायत सौंपी। इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने बैरागढ़ पुलिस को भी सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई किए जाने के लिए आवेदन दिया है।

पार्टी द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोतसिंह सिद्धू(navjotsingh sidhu) ने सभा के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) की छवि खराब करने के लिए उन पर दुर्भावनापूर्ण एवं मनगढ़ंत आरोप लगाए थे। सिद्धू ने अपनी सभा में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को बड़ा राष्ट्रद्रोही और झूठा कहते हुए उन पर सरकारी कंपनियों को नुकसान और प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था। सिद्धू ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने कुछ गलत लोगों फायदा पहुंचाने के लिए उन्हें देश से बाहर भगा दिया। पत्र में कहा गया है कि श्री सिद्धू ने यह आधारहीन और मनगढ़ंत आरोप जानबूझकर एक संवैधानिक पद पर पदस्थ प्रधानमंत्री को बदनाम करने, उनकी छवि खराब करने, अशांति भड़काने और शहर का वातावरण खराब करने के उद्देश्य से लगाए थे। इसलिए चुनाव आयोग से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। वहीं, बैरागढ़ पुलिस को दिए आवेदन में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने नवजोतसिंह सिद्धू के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।(todayindia)

राज्यपाल से मिलकर कार्रवाही की मांग की

श्री प्रभात झा के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन सौंपकर कांग्रेस के स्टार प्रचार नवजोतसिंह सिद्धू पर कार्रवाही करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर, श्री शांतिलाल लोढ़ा, श्री शैलेन्द्र शर्मा, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव मौजूद थे। पार्टी द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोतसिंह सिद्धू ने सभा के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) की छवि खराब करने के लिए उन पर दुर्भावनापूर्ण एवं मनगढ़ंत आरोप लगाए थे। सिद्धू पर कठोर कार्रवाही करते हुए उनके चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया जाए।(todayindia)(navjotsingh siddhu)(digvijaysingh)(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.