• Wed. Apr 24th, 2024

जनता कांग्रेस से नाराज, पूरे देश में विपक्ष के खिलाफ लहरः उमाश्री भारती(Uma Bharti)(todayindia)

Byaum

Apr 28, 2019 ,

(todayindia)केंद्रीय मंत्री(Uma Bharti) ने कहा- सड़कों पर मुकाबला करें सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी
छतरपुर। पूरे देश में विपक्ष के खिलाफ लहर है। देश की जनता कांग्रेस से नाराज है, क्योंकि जो जिम्मेदारी एक विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस को निभानी थी, वह उसे नहीं निभा पायी। कांग्रेस ने कभी जनता की लड़ाई नहीं लड़ी, सड़कों पर संघर्ष करना नहीं सीखा। मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को खुली चुनौती देती हूं कि वे सड़क पर आकर संघर्ष करें और हमसे मुकाबला करें। गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कांग्रेस को शोभा नहीं देता। यह बात(Uma Bharti)(todayindia)भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, केन्द्रीय मंत्री उमाश्री भारती(Uma Bharti) ने शनिवार को बड़ामलेहरा के घुवारा में जनसभा के दौरान कही।

केंद्रीय मंत्री उमाश्री भारती(Uma Bharti) ने शनिवार को दमोह, मंडला एवं बालाघाट लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। दमोह लोकसभा अंतर्गत बड़ामलेहरा के घुवारा में पार्टी प्रत्याशी श्री प्रहलाद पटेल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उमाश्री भारती ने कहा कि जबसे मध्यप्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार गयी है, प्रदेश की रौनक चली गयी है। 15 वर्षों में शिवराज सरकार ने बुन्देलखण्ड की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार फिर से बनेगी तो बुन्देलखण्ड का विकास और आगे बढ़ेगा।(todayindia)

भ्रष्टाचार, महंगाई इस चुनाव का मुद्दा नहीं

केंद्रीय मंत्री उमाश्री भारती ने कहा कि यह पहला मौका है जब लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार और महंगाई कोई मुद्दा नहीं है, क्योंकि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार और महंगाई पर अंकुश लगाया है। विपक्ष के पास सिर्फ एकमात्र मुद्दा है ‘मोदी को हटाना है।‘ यह मुद्दा सिर्फ इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनता में बढ़ती स्वीकार्यता से विपक्षी दल खतरा महसूस कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि अगर नरेन्द्र मोदी 15 साल तक प्रधानमंत्री बने रहे, तो सारे कांग्रेसी और वामपंथी नेता या तो धूल खायेंगे या फिर घर बैठ जायेंगे। उन्होंने कहा कि यदि 15 साल श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहे तो यह देश विश्व में नंबर वन होगा। पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार होगी।(Uma Bharti)(todayindia)

सपा, बसपा के गठजोड़ में जहर की गांठ

बुन्देलखण्ड की गठजोड़ परंपरा का हवाला देते हुए सुश्री उमा भारती ने कहा कि गठजोड़ में हल्दी की गांठ बांधी जाती है, लेकिन सपा और बसपा के गठजोड़ में जहर की गांठ बंधी है। नेता गठजोड़ कर रहे हैं, लेकिन दोनों दलों के कार्यकर्ता नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत इन दोनों दलों से खराब है। ममता बनर्जी, चन्द्राबाबू नायडू, अखिलेश यादव और मायावती कांग्रेस के साथ बैठने को तैयार नहीं हैं।(Uma Bharti)

कांग्रेस नेता चाहते हैं कि वह राजा बने रहें

उमाश्री भारती ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर की गयी टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री का बार-बार अपमान करना, उनको सूटबूट वाला प्रधानमंत्री कहना कांग्रेस की गरीब विरोधी मानसिकता को दर्शाता है, क्योंकि कांग्रेस के नेता यह मानते है कि सूटबूट सिर्फ इनके नेता ही पहन सकते हैं। गरीब घर में पैदा हुआ व्यक्ति सूटबूट नहीं पहन सकता। कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि गरीब जनता उनके सामने हमेशा हाथ फैलाए रखे और वे हमेशा राजा बने रहें। सुश्री भारती ने कहा कि कांग्रेस के नेता भूल चुके हैं कि देश में प्रजातंत्र है। (todayindia)इसमें प्रजा ही राजा होती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेताओं को उनकी औकात बताने का काम जनता करेगी।(Uma Bharti)

जीत नहीं पाएंगे, इसलिए कुछ भी वादे कर रहे राहुल

कांग्रेस के घोषणा पत्र और न्याय योजना पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री उमाश्री भारती ने कहा कि राहुल गांधी जनता से जो वादे कर रहे हैं, वह पूरे होने वाले नहीं हैं। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में भी जनता से जो वादे किए थे, वे उसे पूरे नहीं कर पाए। राहुल गांधी को पता है कि कांग्रेस जीत नहीं पाएगी, वे सत्ता में नहीं आने वाले इसीलिए वे गैरजिम्मेदारी से कुछ भी वादे कर रहे हैं, कुछ भी बोल रहे हैं। पहले सार्वजनिक तौर पर बोलते हैं और फिर यूटर्न लेते हुए माफी मांग लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे समय तक विपक्ष में रही, लेकिन कभी भी लोकतंत्र की मर्यादाओं को नहीं तोड़ा। हमारा मानना है कि जितनी जिम्मेदारी सत्ता में बैठे लोगों की है उतनी ही विपक्ष की भी।(todayindia) लेकिन कांग्रेस ने कभी भी अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया।(Uma Bharti)

कांग्रेस नेताओं को पता नहीं गरीबों का दर्दः प्रहलाद पटेल

दमोह लोकसभा से पार्टी के प्रत्याशी श्री प्रहलाद पटेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता हेलीकॉप्टर से आते हैं, गांव में उतरते हैं, लेकिन उन्हें यह भी पता नहीं होता कि साइकिल का पंचर कैसे जुड़ता है, (todayindia)भला ये गरीब जनता का दुखः दर्द कैसे समझेंगे। जबकि हमारे नेता गरीब घर में पैदा हुए और जनता के बीच सभाएं लेते हैं। उन्हें गरीब परिवारों के दुख दर्द का अहसास होता है। उन्होंने कहा कि दीदी उमाश्री भारती के आने से इस लोकसभा क्षेत्र के परिणाम ऐतिहासिक होंगे। उन्होंने इस चुनाव को विचारधारा का चुनाव बताते हुए कहा कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। इस चुनाव में एकतरफ वह सारे दल हैं जो सेना के शौर्य और पराक्रम पर उंगली उठाने का काम कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के वे कार्यकर्ता भी मैदान में हैं, जो भारत को विश्वगुरु बनाने की विचारधारा पर काम कर रहे हैं।(Uma Bharti)

कर्जमाफी के नाम पर डिफाल्टर बनाकर किसानों को दो तरफ से मार रही सरकारः बंशीलाल गुर्जर

भोपाल। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्ज तो माफ किया नहीं है, ऊपर से उन्हें डिफाल्टर और बना दिया है। इससे अब प्रदेश के किसान खरीफ की फसलों के लिए कर्ज लेने लायक भी नहीं रहे। इस तरह प्रदेश के किसान अब दोहरी मार झेल रहे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर ने किसानों को खरीफ की फसलों के लिए लोन मिलने में आ रही परेशानी संबंधी समाचारों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस के कर्जमाफी के वादे ने प्रदेश के किसानों को अधर में लटका दिया है। न तो उनका कर्ज माफ हो सका है, न ही उन्हें खरीफ की फसलों के लिए लोन मिल पा रहा है। सरकार ने कुछ किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र भले ही दे दिए हैं, लेकिन कर्ज देने वाली संस्थाओं से उन्हें नोड्यूज् प्रमाण पत्र नहीं मिल पाया है, जिससे वे डिफाल्टर की श्रेणी में आ गए हैं। ऐसी स्थिति में किसान खरीफ की फसल बोने में अपने-आपको असहाय महसूस कर रहा है, क्योंकि खेत की तैयारी के लिए पहले पैसे की जरूरत होती है, जो उसे नहीं मिल पा रहा है। श्री गुर्जर ने कहा कि कर्जमाफी का सहारा लेकर सत्ता में आई कांग्रेस ने किसानों के साथ छलावा किया है। प्रदेश के किसानों ने इस कर्जमाफी के भुलावे में आकर कांग्रेस को वोट भले ही दे दिया हो, लेकिन किसानों को अपनी इस भूल और कांग्रेस के वादे की वास्तविकता का अहसास हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान लोकसभा चुनाव में इस धोखे के लिए कांग्रेस को सबक जरूर सिखाएंगे(Uma Bharti)

सहकारी आंदोलन को कुचल रही सरकार

प्रदेश महामंत्री श्री गुर्जर ने कहा कि कमलनाथ सरकार कर्जमाफी का पूरा पैसा न देते हुए कर्ज देने वाली सहकारी संस्थाओं से कर्ज की आधी राशि के चुकारे के लिए प्रस्ताव मांग रही है। श्री गुर्जर ने कहा कि यदि ये संस्थाएं ऐसा करती हैं, तो पहले से आर्थिक दुरावस्था झेल रही इन संस्थाओं की स्थिति और बिगड़ जाएगी और उनके लिए आगे (todayindia)काम कर पाना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम उस सहकारी आंदोलन को कुचलने जैसा है, जो किसानों के मददगार के रूप में जाना जाता है।(Uma Bharti)
444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444444

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.