• Thu. May 2nd, 2024

खेल एवं युवक कल्याण मंत्री पटवारी ने रवाना की स्वस्थ भारत सायकल यात्रा(todayindia)

Byaum

Jan 2, 2019

(todayindia)भोपाल : मंगलवार, जनवरी 1, 2019
खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर में स्वस्थ भारत सायकल यात्रा के कार्यक्रम में कहा कि स्वस्थ जीवन और स्वस्थ मन के लिये जरूरी है कम खाओ, सही खाओ।(todayindia) हर व्यक्ति फिट रहने के लिये रोज एक घंटे का समय अवश्य निकाले। श्री जीतू पटवारी ने यात्रा में आज सुबह स्थानीय नेहरू स्टेडियम से अरविंदो(todayindia)(todayindia) अस्पताल तक सायकिल भी चलाई। स्वस्थ भारत यात्रा विगत 16 अक्टूबर को तिरुअनंतपुरम् से प्रारंभ हुई थी और आगामी 27 जनवरी, 2019 को नई दिल्ली में समाप्त होगी।

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में भारतीय खा़द्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण, नई दिल्ली द्वारा स्वस्थ भारत यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। आज यह यात्रा इंदौर होते हुए उज्जैन के लिए रवाना हुई। यात्रा के अंतर्गत प्रदेश सहित देश में जगह-जगह राष्ट्रगान, वैष्णवजन भजन, ईट राइट शपथ और ईट राइट के संबंध में भाषण और प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जा रहा है।

प्रदेश में यह यात्रा मानपुर से महू, इंदौर होते हुए सांवेर के लिए रवाना हुई। यात्रा में नेहरू स्टेडियम में एरोबिक्स, जुम्बा एक्सरसाइज, स्वास्थ्य शिविर, स्टेज कार्यक्रम और प्रदर्शिनी का आयोजन किया गया। अरिहंत कॉलेज में ईट राइट कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया। इसमें जनता से तेल कम से कम खाने की अपील की गई।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.