• Thu. Apr 25th, 2024

हम ठीक करने की कांग्रेसी मानसिकता को ही ठीक कर देंगे : शिवराज सिंह

कमलनाथ संघ पर प्रतिबंध की बात करते हैंए तो क्या मंदिर जाना भी प्रतिबंधित कर देंगे
भोपाल/बालाघाट। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ बार.बार ठीक करने की बात करते हैं। वे किसको ठीक करेंगे, क्या संघ को ठीक करेंगे, क्या जनता को ठीक करेंगे, हम कांग्रेस और कमलनाथ जी की इस ठीक करने वाली मानसिकता को ही ठीक कर देंगे। मुख्यमंत्री बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा के किरनापुर में पार्टी प्रत्याशी रमेश भटेरे के लिए आयोजित सभा में बोल रहे थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ जी महिलाओं को सजावट की वस्तु बताते हैं। महिलाओं का यह अपमान भाजपा की सरकार बिल्कुल सहन नहीं करेगी। हमारे देश में, हमारे मध्यप्रदेश में महिलाओं को मान-सम्मान दिया जाता है, बेटियों को पूजा जाता है। वे गंगा, गीता गायत्री हैं, वे लक्ष्मी, सरस्वती दुर्गा हैं। उनके लिए इस तरह की भाषा अशोभनीय है। इसके लिए प्रदेश की जनता, प्रदेश की मां.बेटियों कांग्रेस और उनके नेताओं को माफ नहीं करेगी। हमने महिलाओं और बेटियों को गलत नजर से देखने वालेए उनके साथ दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है। अब तक कई दरिंदों को फांसी के फंदे तक पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैं मां-बेटियों की आंखों में आंसु नहीं आने दूंगाए उनके चेहरों पर हमेशा मुस्कान होगी।


तुम बताते जाना, हम काम करते जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में लांजी विधानसभा विकास के मामले में पिछड़ गया है। मैंने विकास कार्य कराने में कोई कमी नहीं रखीए लेकिन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक ने विकास कार्य कराने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब अगले पांच सालों में यहां पर विकास ही विकास नजर आएगा। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी और क्षेत्र की जनता से कहा कि आप लोग मुझे बताते जाना और मैं काम करता जाउंगा। अगले पांच वर्षों में क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखूंगा।


77 लाख परिवारों के बिजली बिल भरवाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 54 वर्षों तक प्रदेश में राज किया। 2003 से पहले 10 वर्षों तक कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने प्रदेश को गड्ढों का प्रदेश बना दिया थाए अंधेरे का प्रदेश बना दिया था। किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता थाए मां-बेटियों को दूर.दूर से पीने का पानी लाना पड़ता था। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को पूरी तरह से तबाह कर दिया थाए लेकिन भाजपा की सरकार ने प्रदेश को आबाद करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने 77 लाख गरीब परिवारों के 6 हजार करोड़ के बिजली बिल भरवाएं हैं और अब उन्हें 200 रूपए प्रतिमाह की दर से बिजली दे रहे हैं। कांग्रेस की सरकार में किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्जा मिलता थाए हमने 0 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में 2900 मेगावाॅट बिजली थीए भाजपा की सरकार ने 18800 मेगावाॅट बिजली पैदा की है।


कन्फयूज्ड हैं कांग्रेस नेता

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल बाबा दिल्ली से आते हैं तो मुझे खूब कोसते हैं। पिछले दिनों मध्यप्रदेश आए तो मेरे बेटे को पनामा मामले में आरोपी बना दिया। जब उनसे मीडिया ने पूछा तो कहा कि मैं कन्फयूज्ड हो गया था। जब ये कांग्रेस के लोग इतने कन्फयूज्ड हैं तो फिर ये कैसे देश-प्रदेश चलाएंगे। उन्होंने कहा गरीबी हटाने का नारा 1971 में कांग्रेस ने दिया था। पहले स्व इंदिराजी गरीबी हटाने की बात कहतीं थी, फिर स्व राजीवजी भी गरीबी हटाने की बातें कहते थे और अब राहुलजी एवं कांग्रेस के नेता गरीबी हटाने की बातें कहते हैंए लेकिन इन्होंने गरीबी तो नहीं हटाएए बल्कि गरीबों को ही हटा दिया। इस मौके पर बालाघाट.सिवनी के सांसद मोजसिंह भगत, प्रत्याशी रमेश भटेरे, वरिष्ठ नेता रामकुमार रावत, कल्याण सिंह, लक्ष्मण सिंह, हीराचंद्र आसरकर, डॉ.विजय खेरे, केशव बिसेन, राजेंद्र खैर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.