• Thu. Mar 28th, 2024

मार्वल कॉमिक्स के प्रकाशक और संपादक स्टैन ली (Stan lee)का 95 साल की आयु में निधन हो गया। बता दें कि प्रख्यात लेखक स्टैन ली ने 1961 में द फैंटास्टिक फोर के साथ मार्वल कॉमिक्स की शुरुआत की थी। बाद में इसमें स्पाइडर मैन, एक्स मैन, हल्क, आयरन मैन, ब्लैक पैंथर और कैप्टन अमेरिका (Stan lee)जैसे किरदार दिए गए। इन किरदारों पर बाद में फिल्में भी बनीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर धमाल मचाया।(Stan lee)


मार्वल कॉमिक्स के जनक स्टेन ली(Stan lee) के निधन के बाद हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है। स्टेन ली लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे और सोमवार को अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस खबर के आने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई स्टेन ली को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। इस कड़ी में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स का नाम भी शामिल है। (Stan lee)


सोनम ने लिखा – ‘स्टीन ली(Stan lee) के जाने से दुखी हूं।’ वहीं अनुपम खेर ने लिखा – ‘सुपरहीरो बनाने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया, जो अच्छाई में विश्वास करते हैं। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।’


ईशा गुप्ता ने ट्वीट किया – ‘मुझे यकीन ही नहीं हो रहा है कि एक युग का अंत हो गया है। इस युग के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया स्टेन ली(Stan lee)।’ स्टेन ली के निधन की खबर उनकी बेटी जे सी ली ने मीडिया को दी।
===========================
Courtesy



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.