शहडोल मेरे दिल का टुकड़ा, कांग्रेस ने इसे बर्बाद करने का काम किया : मुख्यमंत्री

शहडोल। शहडोल मेरे लिए खास है, क्योंकि अपना पर्चा भरते ही मैं सबसे पहले शहडोल आया हूं। शहडोल मेरे दिल का टुकड़ा है, इसलिए मैं यहाँ बार बार आता हूँ। जितने विकास के काम मैंने शहडोल के लिए किये उतने काम कभी कांग्रेस नही कर पाई। शहडोल को कांग्रेस ने बर्बाद करने का काम किया है, जबकि मैंने इसे संभाग बनाकर इसका विकास किया है। मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग और यूनिवर्सिटी जिले को दिये हैं। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को शहडोल में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।


मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को शहडोल जिले की चुनावी यात्रा पर पहुंचे। हेलीपेड पर पार्टी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं ने उनकी अगवानी की। यहाँ से मुख्यमंत्री शहडोल कलेक्ट्रेट पहुंचकर जैतपुर, जयसिंहनगर और ब्यौहारी के पार्टी उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया में शामिल हुए। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने टेक्नीकल ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जैतपुर प्रत्याशी श्रीमती मनीषा सिंह, जयसिंहनगर प्रत्याशी श्री जयसिंह मरावी, ब्यौहारी प्रत्याशी श्री शरद कौल और सांसद श्री ज्ञान सिंह सहित पार्टी के प्रमुख स्थानीय नेता मंचासीन थे।


कांग्रेस में कौन बनेगा करोडपति जैसा यक्ष प्रश्न

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में कौन बनेगा करोड़पति जैसा यक्ष प्रश्न बन गया है। पूरी कांग्रेस कंफ्यूज है और अपना नेता ही तय नहीं कर पा रही है। भाजपा का सेनापति तय है, जबकि कांग्रेस में कंफ्यूजन इतना है कि यह प्रदेश में नेता तय नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेसियों से पूछो कि तुम्हारा नेता कौन है पार्टी किसे मुख्यमंत्री बनाएगी, तो अलग-अलग नेताओं के नाम बताते हैं। कहीं लिखा मिलता है कमलनाथ सरकार, कहीं सिंधिया सरकार, कहीं अजय सरकार तो कहीं भूरिया सरकार। उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा कि जो नेता इतने कन्फ्यूजन में हैं, उनकी पार्टी कभी प्रदेश चला सकती है क्या ? कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस को रात-रात भर नींद नहीं आती और कांग्रेस वाले रात-रात भर जागते हैं। कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नही है। कांग्रेस विकास विरोधी है हम विकास करते हैं तो उनको दर्द होता है। पिछले 15 सालों से सत्ता से बाहर कांग्रेस नेता सत्ता के लिए छटपटा रहें हैं।


कांग्रेस के समय दीपावली भी अंधेरे में मनाते थे

मुख्यमंत्री ने कहा ’मिस्टर बंटाधार’ ने मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया था। बंटाधार के शासन में चारों ओर निराशा थी। सड़क बची ही नहीं थी, बिजली का पता नहीं था, बंटाधार के राज में दीपावली की रात भी कई बार अँधेरे में बीत जाती थी और किसानों की फसल पानी के इंतजार में खेतों में ही सूख जाती थी। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को तबाह और पूरी तरह बर्बाद कर दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें 2003 में कांग्रेस से प्रदेश बदहाल स्थिति में विरासत में मिला था। इन 15 वर्षोँ में मध्यप्रदेश को बीमारू से विकासशील, विकासशील से विकसित बनाया है। आने वाले 5 वर्षो में विकसित प्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनायेंगें। समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब है किसानों की आय को दोगुनी करना, समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब गरीबी को खत्म करना, समृद्ध मध्यप्रदेश का मतलब हर घर बिजली से रोशन हो।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय प्रतिव्यक्ति आय सिर्फ 13 हजार रूपये थी, जिसे हमने 79 हजार तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 सालों में हम प्रतिव्यक्ति आय को 1 लाख रुपये सालाना तक पहुंचाने का काम करेंगें।

एक और एक ग्यारह बनकर विकास करेंगे मोदी-शिवराज

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब मध्यप्रदेश के साथ लगातार भेदभाव होता था। लेकिन अब मोदीजी और शिवराज एक और एक दो नहीं ग्यारह बनकर काम करेंगे, जिससे प्रदेश का ज्यादा विकास होगा। प्रधानमत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम विकास के नये कीर्तिमान स्थापित करेंगें।

आप रिकार्ड मतों से जिताएं, शिवराज विकास का रिकॉर्ड बनाएगा

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शहडोल जिले के विकास में मैं कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने दूंगा। उन्होंने कहा कि आप जीत का रिकार्ड बनायें क्षेत्र के विकास में रिकार्ड बनाने का काम शिवराज करेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *