• Wed. Apr 24th, 2024

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह पर हमला तात्कालिक नहीं योजनाबद्ध थाः राकेश सिंह

भोपाल। मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा को मिल रहे भारी जनसमर्थन से कांग्रेस कुंठित और बेचैन हो गई है, उसे समझ में आ रहा है कि उसका सत्ता में आने का सपना अब कभी पूरा नहीं होगा। कुंठाओं से उपजी हताशा कांग्रेस को इस स्तर तक ले जाएगी कि वे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह जी के वाहन पर ही पथराव करेंगे, यह सोचकर ही शर्म आती है।

लेकिन इस बात के पुख्ता प्रमाण सामने आए हैं कि अजय सिंह के विधानसभा क्षेत्र में हुआ यह कायराना हमला सोची समझी साजिश का नतीजा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री राकेशसिंह ने आज एक पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा एवं प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा रविवार शाम सीधी जिले के चुरहट पहुंची, जहां कांग्रेस के लोगों ने मुख्यमंत्री के रथ पर पथराव किया था। घटना के समय मुख्यमंत्री  चैहान रथ में मौजूद थे, लेकिन जनता के आशीर्वाद और ईश्वर की कृपा से पत्थर उन्हें नहीं लगा और वे सुरक्षित हैं। प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इस घटना लिए न सिर्फ पहले से योजना तैयार की गई थी, बल्कि इसकी रिहर्सल भी की गई थी। उन्होंने कहा कि पथराव की योजना कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रामविलास पटेल के घर पर बनी और श्री पटेल ने इसके लिए पैसे की व्यवस्था भी की। उनके अलावा पुलिस ने जिन लोगो को गिरफ्तार किया है, उनमें कांग्रेस की आईटी सेल का जिलाध्यक्ष पंकजसिंह और चुरहट ब्लॉक आईटी सेल का को-ऑर्डीनेटर शिवेन्द्र सिंह भी शामिल है। श्री सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के रथ पर पथराव और सभा में उपद्रव करने के मामले में पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से कई तो कांग्रेस के पदाधिकारी हैं, वहीं अन्य लोग किसी न किसी तरह कांग्रेस अथवा नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह से किसी न किसी रूप में जुड़े हुए हैं।

मुख्यमंत्री पर हमला कांग्रेस की हार और हताश का प्रतीक
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपनी संभावित हार से बौखला गई है और हताशा में इस तरह के कृत्य करा रही है, जो लोकतंत्र में स्वीकार्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले कई दिनों से प्रदेश का वातावरण बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार मुख्यमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करती रही है, लेकिन हमने संयम बरता क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और उसके कार्यकर्ता अनुशासित और संस्कारित हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकर्ताओं को संयम और शांति के साथ काम करने तथा संवाद और संपर्क के माध्यम से विजय के लिए जनता का आशीर्वाद लेने को कहा है।

जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी
श्री राकेश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी कायराना घटनाएं निंदनीय हैं और इसके लिए जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विनम्र, सादगीपसंद और गरीबों की चिंता करने वाले मुख्यमंत्री पर इस तरह के हमले का जवाब प्रदेश की 7 करोड़ जनता देगी। उन्होंने कहा कि हम इस तरह की चुनौतियों से डरने वाले नहीं हैं और मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा जारी रहेगी और चैथी बार भारी बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी।

चौथी महाविजय का रास्ता सुनिश्चित करेंगे पार्टी कार्यकर्ता : राकेश सिंह
भोपाल। राजधानी के जम्बूरी मैदान में 25 सितम्बर को होने वाला कार्यकर्ता महाकुंभ पार्टी की विजय का शंखनाद होगा और इस शंखनाद से लौटकर पार्टी के कार्यकर्ता चौथी महाविजय का रास्ता सुनिश्चित करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह की विशेष उपस्थिति इस अवसर पर हमारे उत्साह और उर्जा में गुणात्मक वृद्धि होगी। यह बात सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए भूमिपूजन के अवसर पर कही।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता महाकुम्भ का भूमिपूजन सोमवार को जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर जंबूरी मैदान में किया। कार्यक्रम में चुनाव अभियान समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत, केंद्रीय राज्यमंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार खटीक, वरिष्ठ नेता श्री माखन सिंह, सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान, सांसद श्री प्रहलाद पटेल, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, मंत्रीगण श्री उमाशंकर गुप्ता, श्री रामपाल सिंह, श्रीमती माया सिंह, श्री लालसिंह आर्य, श्री विश्वास सारंग, श्री विजय शाह, श्री जालमसिंह पटेल, महापौर श्री आलोक शर्मा, सांसद श्री आलोक संजर सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थें।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कार्यकर्ता महाकुंभ को विधानसभा चुनाव में विजय शंखनाद बताते हुए कहा कि 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर मध्यप्रदेश में संपूर्ण कार्यकर्ताओं का अभूतपूर्व एकत्रीकरण होगा। मध्यप्रदेश के इतिहास में यह महाकुंभ अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियों को लेकर पूरे प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है। इस उत्साह का कारण यह भी है कि महाकुंभ में कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी एवं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल जी सहित पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का मार्गदर्शन मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपने नेताओं के मार्गदर्शन से कार्यकर्ताओं को मिलने वाली ऊर्जा हमारी चैथी महाविजय का रास्ता प्रशस्त करेगी।

चौथी महाविजय का रास्ता सुनिश्चित करेंगे कार्यकर्ता

श्री राकेश सिंह ने कहा कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा जनता का आशीर्वाद लेकर विजय की ओर बढ़ने का प्रतीक है, वहीं दूसरी ओर यह महाकुंभ आगामी विधानसभा चुनावों में विजय का शंखनाद होगा। इस शंखनाद के बाद कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों और मतदान केंद्रों में जाकर जनता का आशीर्वाद लेकर चैथी महाविजय का रास्ता सुनिश्चित करेंगे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.