भोपाल न्यायालय परिसर स्वच्छता में अग्रणी

Latest

न्यायालय की स्वच्छता एवं सुन्दरता की बांग्लादेशी न्यायाधीशों द्वारा सराहना
भोपाल : बुधवार, नवम्बर 15, 2017
भोपाल न्यायालय परिसर स्वच्छता में अग्रणी है। परिसर की प्रतिदिन मैकनाइज्ड पद्धति से साफ-सफाई का कार्य होता है। यहाँ पर आने वाले अन्य न्यायाधीश परिसर की स्वच्छता एवं सुंदरता देखकर प्रसन्न हो जाते हैं।

यह अनुभव हाल में उस समय हुआ जब बांग्लादेश के न्यायाधीशगण परिसर में आये। उन्होंने कान्फ्रेंस हाल में भोपाल के न्यायाधीशों के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया। बांग्लादेशी न्यायाधीशों ने कम्प्यूटर अनुभाग, फाइलिंग काउंटर, लायब्रेरी अनुभाग, मालखाना नजारत को देखा एवं अलग-अलग न्यायाधीश कक्षों में बैठकर वहाँ हो रही सुनवाई को ध्यान से सुना।

वर्तमान में न्यायालय परिसर में 12 लाख रूपए की लागत से बाथरूमों का पुनर्निर्माण पूरी गति से चल रहा है। दिसंबर तक नए पारूप में बाथरूम उपलब्ध हो जायेंगे। भोपाल न्यायालय परिसर में रिकार्ड रूम, मालखाना, प्रतिलिपि, अन्य समस्त अनुभागों एवं न्यायालय कक्षों में अग्निशमन यंत्र फरवरी 2018 तक उपयोग की क्षमता रखते हैं। केन्टीन का ठेका भी नई संस्था को दे दिया गया है।

भोपाल न्यायालय परिसर में स्वच्छता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया गया। अभियान में सभी न्यायाधीश, अधिवक्ता, कर्मचारी एवं महापौर भोपाल ने भी श्रमदान किया।

Leave a Reply