• Fri. Apr 19th, 2024

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री तोमर से मुलाकात

Byaum

Aug 11, 2017

Bhopal,11/08/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात कर प्रदेश के इंदौर और भोपाल शहरों में चल रही मैट्रो रेल परियोजना के बारे में चर्चा की। श्री चौहान ने बताया कि अभी प्रदेश के दो शहर इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल परियोजना का कार्य चल रहा है। श्री चौहान ने आग्रह किया कि प्रस्तावित नई नीति के अंतर्गत ग्वालियर और जबलपुर को भी मेट्रो रेल परियोजना में जोड़ा जाय।
बैठक में ग्वालियर शहर में उत्पन्न पानी की समस्या पर भी चर्चा की गई। केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने इस समस्या पर चिंता व्यक्त करते हुए इसका शीघ्र निदान करने की बात कही।

श्री चौहान ने बताया कि मेट्रो रेल भविष्य की आवश्यकता है। ग्वालियर और जबलपुर दोनों 20 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही ग्वालियर और जबलपुर शहर में मेट्रो की डी.पी.आर. तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।

उन्होंने सुझाव दिया कि चम्बल नदी से पानी को अपलिफ्ट कर ग्वालियर के तिगरा बांध में डाला जाय जिससे कि ग्वालियर शहर की पानी की आवश्यकता पूरी की जा सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस पर सहमति जताते हुए उपस्थित राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की नगरी विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह भी मौजूद थीं।

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.