• Fri. Apr 19th, 2024

केरल के मलप्पुरम ज़िले में नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने दुख जताया

केरल के मलप्पुरम ज़िले में नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने दुख जताया
narendramodi,PM,primeministerofindia,kerala,mallapuram,boataccident

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आज मलप्पुरम में घटनास्थल का दौरा किया। जहां कल शाम तनूर के पास एक पर्यटक नाव के पलट जाने से 22 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने थिरुरंगडी के तालुक अस्पताल का दौरा किया। बाद में श्री विजयन नाव दुर्घटना में नौ सदस्यों को खोने वाले परिवार से भी मिलेंगे। वह तिरूर गेस्ट हाउस में मंत्रियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन भी आज तनूर का दौरा करने वाले हैं। इस बीच, राज्य सरकार ने दिन के लिए निर्धारित अपने सभी आधिकारिक कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। हादसे के बाद मौके़ पर तलाशी अभियान जारी है। नौसेना के गोताखोर और एनडीआरएफ की एक टीम राज्य पुलिस, अग्निशमन सेवा कर्मियों के साथ तलाशी अभियान में जुटी हुई हैं। हालांकि नाव का मालिक फरार है।

केरल के मलप्पुरम ज़िले के तनूर क्षेत्र में रविवार शाम लगभग 35 पर्यटकों को ले जा रही एक नाव के ओट्टुब्रम थूवल थीरम में डूबने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 15 बच्चे और 5 महिलाएं शामिल हैं। जबकि 11 लोगों को मलप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें चार की हालत गंभीर है।

हादसे के शिकार कई लोगों को क्षेत्र के सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। नाव मुहाना के पास शाम 7 बजे के आसपास पलट गई, जहां पूरपुझा नदी अरब सागर में मिलती है। दो डेक वाली नाव में तय सीमा से अधिक यात्री सवार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है। श्री मोदी ने एक ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

केरल सरकार ने मलप्पुरम जिले के तनूर के पास कल हुई नौका दुर्घटना की व्यापक न्यायिक जांच का आदेश दिया है, जिसमें कई महिलाओं और बच्चों सहित 22 लोगों की जान चली गई थी।

तनूर में अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उन सभी का खर्च वहन करेगी जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की एक विशेष जांच टीम भी इस त्रासदी की जांच करेगी।

श्री विजयन बाद में कोट्टाकल के एक निजी अस्पताल गए जहां कुछ घायलों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती आठ अन्‍य घायलों का भी उपचार चल रहा है।
========================================Courtesy===========================
केरल के मलप्पुरम ज़िले में नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने दुख जताया
narendramodi,PM,primeministerofindia,kerala,mallapuram,boataccident

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.