• Mon. Jul 22nd, 2024

भाजपा ही कर सकती है गरीब कल्याण के साथ देश को सुरक्षित, समृद्ध बनाने का काम : अमित शाह

भाजपा ही कर सकती है गरीब कल्याण के साथ देश को सुरक्षित, समृद्ध बनाने का काम : अमित शाह
AmitShah,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,todayindia,todayindianews,todayindia24*कमलनाथ नहीं, झूठनाथ हैं, रोज झूठी घोषणाएं करते हैंः शिवराजसिंह चौहान*
*छिंदवाड़ा किसी व्यक्ति का नहीं, गरीब कल्याण की योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ हैः विष्णुदत्त शर्मा*

छिंदवाड़ा। कांग्रेस ने जिस धारा 370 को वर्षों तक लटकाए रखा, हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को उसे एक झटके में हटा दिया और भारतमाता का मुकुटमणि कश्मीर हमेशा के लिए भारत से जुड़ गया। कांग्रेस के जमाने में पाकिस्तान से आतंकी आते थे और हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। मोदी जी की सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा। देश के विभिन्न हिस्सों से वामपंथी उग्रवाद आज समाप्ति की ओर है। देश को सुरक्षित और समृद्ध बनाने के साथ-साथ गरीब कल्याण के काम सिर्फ भाजपा कर सकती है। इसलिए आप सभी इस साल होने वाले चुनाव में जिले की सातों विधानसभा सीटों, 2024 में लोकसभा सीट पर भाजपा को जिताने और एक बार फिर मोदी जी की सरकार बनाने का संकल्प लें। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने शनिवार को छिंदवाड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने भी संबोधित किया।

*कांग्रेस ने आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों के लिए कुछ नहीं किया*
केंद्रीय गृहमंत्री श्री शाह ने कहा कि छिंदवाड़ा उन स्वतंत्रता सेनानियों की भूमि है, जिन्होंने रोलेट एक्ट के विरोध, असहयोग आंदोलन, झंडा सत्याग्रह, जंगल सत्याग्रह, भारत छोड़ो आंदोलनों में भाग लेकर आजादी की लड़ाई को धार दी थी। जल, जंगल और जमीन के लिए अंग्रेजों से लोहा लेने वाले बादल भोई और सभी स्वतंत्रता सेनानियों को प्रणाम करता हूं। श्री शाह ने कहा कि छिंदवाड़ा जनजातीय और पिछड़ा वर्ग बहुल जिला है, लेकिन देश की सत्ता में लंबे समय तक रहने वाली कांग्रेस ने इन वर्गों के सम्मान की कभी चिंता नहीं की। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने की। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनते ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने यह स्पष्ट कर दिया था कि हमारी सरकार गरीबों, पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों की सरकार है। सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। मोदी सरकार ने ही एक गरीब आदिवासी परिवार की बेटी बहन द्रौपदी मुर्मू को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बनाया। भाजपा की प्रदेश सरकार ने आदिवासी भाइयों को अधिकार देने के लिए देश में सबसे पहले पेसा कानून लागू किया है।

*कांग्रेस ने सिर्फ नारा दिया, गरीबों का जीवन बदल रही मोदी सरकार*
केंद्रीय गृहमंत्री श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया, गरीबी हटाने के लिए कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी योजनाओं के जरिये देश के 80 करोड़ लोगों के जीवन में परिवर्तन ला रही है। मोदी सरकार ने 60 करोड़ जनधन खाते खोले हैं, जिनमें विभिन्न योजनाओं की राशि सीधे तौर पर भेजी जा रही है। 13 करोड़ परिवारों को गैस सिलेंडर दिये हैं। 10 करोड़ घरों में शौचालय बनवाए हैं, 3 करोड़ गरीब परिवारों को पक्के घर दिये हैं। 60 करोड़ लोगों के पांच लाख रुपये तक के इलाज का खर्च मोदी सरकार उठा रही है। मोदी सरकार करोड़ों गरीबों को पांच किलो अनाज मुफ्त दे रही है और कोरोना संकट के दौरान 130 करोड़ लोगों को मुफ्त टीके लगवाए हैं।

*अपने कामों का हिसाब दें कमलनाथ*
श्री शाह ने कहा कि कमलनाथ जी को प्रदेश की जनता ने मौका दिया था, उन्हें छिंदवाड़ा की जनता को यह बताना चाहिए कि इस दौरान उन्होंने क्या किया? उन्होंने सिर्फ प्रदेश के संसाधनों की लूट-खसोट और भ्रष्टाचार किया। कन्हान कांपलेक्स बांध में सैकड़ों करोड़ का एडवांस पेमेंट जिन लोगों को किया गया, उसमें कमलनाथ के करीबी शामिल हैं। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में उनके करीबियों के नाम हैं। कमलनाथ ने बेरोजगारी भत्ता देने और वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया। छिंदवाड़ा में सहकारी शक्कर कारखाना नहीं खुला। हर्राडोल कोयला खदान और माचिस का कारखाना शुरू नहीं हुआ। चौसरा थर्मल पॉवर प्लांट नहीं लगा। बांधों की परियोजना पूरी नहीं की। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ सिर्फ वादे करते हैं, उन्हें पूरा नहीं करते। कमलनाथ सरकार ने भाजपा की शिवराज सरकार द्वारा शुरू की गई संबल और तीर्थदर्शन जैसी गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने का काम किया।

*विकास में कसर नहीं रहने देगी भाजपा*
श्री शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने छिंदवाड़ा के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भाजपा की सरकार ने जिले के लिए 3400 करोड़ रुपये का बजट दिया है। माछा गोरा डेम से जिले में 1.26 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई की जाएगी। सर्वसुविधायुक्त अस्पताल के लिए 800 करोड़ का प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री सड़क योजना में 100 करोड़ रुपये और नेशनल हाईवे की मरम्मत के लिए 412 करोड़ रुपये जिले को दिये हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने छिंदवाड़ा-नागपुर और छिंदवाड़ा-मंडला रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए भी प्रावधान किए हैं।

*कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते सवा साल सिर्फ भ्रष्टाचार कियाः शिवराजसिंह चौहान*
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमित भाई ने छिंदवाड़ा में कदम भी नहीं रखा और कांग्रेस वाले घबरा गए। उन्होंने वीडियो जारी कर एक सवाल पूछा है कि 5,600 करोड़ रुपये की सिंचाई कॉम्प्लेक्स परियोजना का काम क्यों रोक दिया? सुन लो कमलनाथ, हमने इसलिए रोका है कि तुमने बिना डिजाइन के अनुमोदन के ठेकेदारों को 2,150 करोड़ रुपये का भुगतान करने का पाप किया है। हम जाँच कर रहे हैं, अधिकारी सस्पेंड हुए हैं। कमलनाथ तुम किसी योजना में खाते जाओ और चलता रहे, हम ऐसे नहीं होने देंगे। भाजपा सरकार ने यहां मेडिकल कॉलेज के लिए 800 करोड़ स्वीकृत किये हैं। कमलनाथ तुमने 1,500 करोड़ स्वीकृत किये थे लेकिन खाने के लिए किये थे। हम 800 करोड़ में ही शानदार मेडिकल कॉलेज बनाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ बड़ी डींग हाँकते हैं कि मैंने ये कर दिया, वो कर दिया, वो बतायें कि उनकी सरकार कहाँ थी ? छिंदवाड़ा में सारे विकास के काम तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किये है।

*सभी योजना बंद कर दी थी, ये कमलनाथ नहीं कपटनाथ हैं*
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ये कमलनाथ नहीं कपटनाथ हैं, इन्होंने गरीब कल्याण की सभी योजनाएं बंद कर दी। इन्होंने बैगा, भारिया और सहरिया जनजाति की बहनों को 1,000 रुपये देना बंद कर दिया। अब हमने जब कहा कि बहनों को 1,000 रुपये देंगे, तो कहने लगे कि 1,500 रुपये कांग्रेस देगी। ये कमलनाथ नहीं झूठनाथ हैं, रोज नई नई घोषणाएँ करते हैं। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तो दिया नहीं, रोजगार के नाम पर ढोर चराने और बंदर नचाने का कह दिया। भाजपा सरकार तो सरकारी नौकरी में 1,24,000 पदों पर भर्ती कर रही हैं। हमने युवा नीति जारी करके मुख्यमंत्री युवा कौशल योजना बनाई है, जिसमें युवा काम सीखेंगे और 8,000 रुपये प्रतिमाह भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल प्रदेश को तबाह और बर्बाद किया था।

*कमलनाथ की छिंदवाड़ा से छुट्टी करो*
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस अजब पार्टी हो गई है। ऊपर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी। नीचे प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, मुख्यमंत्री कौन बनेगा कमलनाथ, युवाओं का नेता नकुलनाथ और पूरी कांग्रेस अनाथ हो गई है। ऐसे कमलनाथ की छिंदवाड़ा से छुट्टी करो। श्री चौहान ने कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि संकल्प लीजिए कि हम अमित शाह जी के मार्गदर्शन में सातों विधानसभा सीटें जीतेंगें पिछली बार लोकसभा का चुनाव बाल-बाल बच गया था, इस बार वो भी जीतेंगे और छिंदवाड़ा को कांग्रेस-मुक्त करेंगे।

*सभी सीटें जीतकर भाजपा का परचम फहराएंगे, इतिहास बनाएंगेः विष्णुदत्त शर्मा*
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें जनता की सेवा के काम कर रही है। इसके पीछे श्री अमित शाह की रणनीति है। उन्होंने देश में भारतीय जनता पार्टी का परचम फहराया है। आज श्री अमित शाह को सुनने के लिए हर कोने से लोग आए है। यहां के लोग 10 दिनों से तैयारी में जुटे हैं कि यहां से महाविजय के महासंकल्प का शुभारंभ होगा। श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा किसी व्यक्ति का गढ़ नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है। यहां 12 लाख आयुष्मान कार्डधारी मौजूद है। आज हम सभी श्री अमित शाह के नेतृत्व में संकल्प लें कि छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा सीटें और लोकसभा सीट जीतकर भाजपा परचम फहरायेंगे और इतिहास बनायेंगे।
इस अवसर पर मंच पर प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी, केन्द्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश शासन के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, श्री कमल पटेल, सांसद श्री दुर्गादास उइके, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, श्री नरेश दिवाकर, श्री संतोष पारिख, जिलाध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू उपस्थित थे।

*केन्द्रीय मंत्री के आगमन पर किया स्वागत*
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के छिंदवाडा आगमन पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश शासन के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश की प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार सहित वरिष्ठ नेताओं ने पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
=================================Courtesy==============================
भाजपा ही कर सकती है गरीब कल्याण के साथ देश को सुरक्षित, समृद्ध बनाने का काम : अमित शाह
AmitShah,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,todayindia,todayindianews,todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *