• Sat. May 18th, 2024

भोपाल में एक जून को ग्लोबल स्किल समिट

कौशल विकास विशेषज्ञ और उद्योगपतियों के होंगे व्याख्यान
भोपाल : मंगलवार, मई 30, 2017
भोपाल में एक जून को ग्लोबल स्किल एण्ड एम्पलॉयमेंट पार्टनरशिप समिट में देश के ख्याति-प्राप्त कौशल विकास विशेषज्ञ और प्रमुख उद्योगपतियों के व्याख्यान होंगे। समिट में मध्यप्रदेश शासन के विभिन्न विभाग एवं उनके सहायक उपक्रम और कौशल विकास से जुड़ी देश की ख्याति-प्राप्त संस्थाओं के बीच एमओयू भी होंगे।

समिट में ट्राइडेंट ग्रुप के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र गुप्ता, महेन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसार्टस के चेयरमेन श्री अरुण नंदा, लेप इण्डिया के एम.डी. श्री मार्क जेराल्ट, हेचइट के श्री ए.के. गोयल, शक्ति पम्प्स के चेयरमेन श्री दिनेश पाटीदार, पीरामल इंटरप्राइजेस के अध्यक्ष श्री अजय पीरामल, व्ही.ई. कमर्शियल व्हीकल्स के सीईओ श्री विनोद अग्रवाल आज के दौर में कौशल विकास के नये आयामों पर वक्तव्य देंगे।

ग्लोबल स्किल एण्ड एम्पलॉयमेंट पार्टनरशिप समिट में 6 सत्र होंगे। सत्र में विनिर्माण क्षेत्र में कौशल विकास और रोजगार के अवसर, महिलाओं के लिये कौशल उन्नयन एवं रोजगार, पर्यटन के क्षेत्र में कौशल विकास के माध्यम से रोजगार की संभावनाएँ, रोजगारोन्मुखी उच्च शिक्षा कौशल विकास के साथ, आदि विषय पर विषय-विशेषज्ञ विचार रखेंगे।

समिट में कॉर्पोरेट्स, उद्योग, सर्विस सेक्टर, बैंकिंग क्षेत्र और कौशल उन्नयन से जुड़ी स्वयंसेवी संस्थाएँ मध्यप्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने पर सुझाव देंगी। समिट के दौरान इंटेशन टू एम्पलॉय के माध्यम से 2 लाख बेरोजगार के लिये रोजगार के अवसर सृजित करने के प्रयास भी होंगे।

उदघाटन सुबह 9.30 बजे

समिट का उदघाटन सत्र सुबह 9.30 बजे होगा। उदघाटन सत्र में केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजीव प्रताप रूड़ी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। उदघाटन सत्र की अध्यक्षता मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। समिट का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं के लिये कौशल विकास एवं रोजगार के अवसर में वृद्धि करना है। समिट में देश-विदेश के 1500 प्रतिभागी की सहभागिता रहेगी।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *