• Thu. May 2nd, 2024

घर-घर जल पहुँचाने की उपलब्धियों को रेखांकित भी करें- मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialiveजल निगम के कार्यों के प्रभाव का आकलन कर रहा आईआईएम इन्दौर
मुख्यमंत्री निवास पर निगम के संचालक मंडल की हुई बैठक

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास पर मध्यप्रदेश जल निगम के संचालक मंडल की बैठक की 20वीं बैठक की अध्यक्षता की। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जल निगम के कार्यों की अद्यतन जानकारी दी गई। बताया गया कि जल जीवन मिशन के दिशा और निर्देशों के अनुसार रेट्रोफिटिंग कार्यों को प्राथमिकता से किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न योजनाओं के संचालन और सुचारु संधारण को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि अनेक ग्रामों में नल से घर-घर तक जल पहुँचाने की महत्वपूर्ण उपलब्धि को विभिन्न संचार माध्यमों से रेखांकित भी किया जाए। मिशन में प्राथमिकता से कार्यों को पूरा किया गया है। इससे ग्रमीणों के जीवन स्तर पर में उल्लेखनीय सुधार भी हुआ है। समूह जल प्रदाय योजनाओं के अमल से ग्रामीण भाई–बहनों को काफी आसानी हुई है। आईआईएम इन्दौर द्वारा इन कार्यों के आकलन और अध्ययन का कार्य भी किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अन्य राज्यों में हुई बेस्ट प्रेक्टिसेस का भी अध्ययन किया जाए। मध्यप्रदेश में संपन्न कार्यों में पर्य़वेक्षण और गुणवत्ता नियंत्रण पर सदैव ध्यान दिया जाए। मध्यप्रदेश जल निगम के लिए आवश्यक अमले की व्यवस्था के लिए स्वीकृतियाँ संचालक मंडल द्वारा प्रदान की गईं। साथ ही नवीन परियोजना क्रियान्वयन इकाइयों की स्थापना की मंजूरी भी दी गई।
=================================================
घर-घर जल पहुँचाने की उपलब्धियों को रेखांकित भी करें- मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.