• Tue. Aug 9th, 2022

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कल आयोजित किया जाएगा
Internationalyogday,yog,21june,todayindialive,todayindia24अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कल मनाया जाएगा। इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ वर्ष में हो रहा है, इसलिए देश के 75 प्रमुख स्थानों पर योग दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। आयुष मंत्री सर्बानन्‍द सोनोवाल ने इन कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक अन्य आकर्षण गार्डियन रिंग होगा। यह एक रिले योग स्ट्रीमिंग कार्यक्रम होगा जिसमें विदेशों में भारतीय मिशनों द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों के डिजिटल फीड को एक साथ कैप्चर किया जायेगा ।
कई केंद्रीय मंत्री विभिन्न चयनित स्थानों पर योग कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस अवसर पर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ पैलेस में उपस्थित रहेंगे, जबकि धर्मेंद्र प्रधान कांगड़ा किले में, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कोणार्क सूर्य मंदिर में और महेंद्रनाथ पांडे ओडिसा में पुरी के जगन्नाथ मंदिर में, मनसुख मांडविया गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। उत्तराखंड में हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गिरिराज सिंह और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के ग्वालियर किले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। श्रीमती स्मृति ईरानी लखनऊ रेजीडेंसी और भूपेंद्र यादव उत्तर प्रदेश के अयोध्या में योग कार्यक्रम में भाग लेंगे।
==============================Courtesy================
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कल आयोजित किया जाएगा
Internationalyogday,yog,21june,todayindialive,todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.