• Sat. May 18th, 2024

प्रॉक्टर एंड गेम्बल प्रदेश में करेगा 1400 करोड़ का निवेश

मुख्यमंत्री श्री चौहान से प्रॉक्टर एंड गेम्बल के प्रबंध संचालक श्री रजवानी की मुलाकात
भोपाल : गुरूवार, मई 11, 2017
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज मंत्रालय में प्रॉक्टर एंड गेम्बल के प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ए.आई. रजवानी ने मुलाकात की। प्रॉक्टर एंड गेम्बल मध्यप्रदेश में अपनी विस्तारित इकाई में 1400 करोड़ रूपये का निवेश करेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि म़ध्यप्रदेश में निवेश के लिये बेहतर वातावरण है। राज्य सरकार का फोकस उद्योगों के माध्यम से रोजगारों के सृजन में है। उन्होंने कहा कि उद्योगों में अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले इसके लिये युवाओं को कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है।

श्री रजवानी ने बताया कि प्रॉक्टर एंड गेम्बल मध्यप्रदेश में सेनेटरी नेपकिन को बढ़ावा देने के लिए सभी आँगनवाड़ियों और स्कूलों में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगा। इसके माध्यम से माताओं और बालिकाओं को जागरूक किया जाएगा। उनके उद्योग द्वारा अपनी विस्तार इकाई में अधिक से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा। साथ ही कार्पोरेट-सोशल रेस्पांसिबिलिटी के जरिये शिक्षा के क्षेत्र में मदद की जाएगी।

मुलाकात के दौरान प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *